विराट का सनसनीखेज खुलासा, कहा- कुछ फ्रेंचाइजी ने उन्हें RCB से अलग करने की कोशिश की थी - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट का सनसनीखेज खुलासा, कहा- कुछ फ्रेंचाइजी ने उन्हें RCB से अलग करने की कोशिश की थी

कोहली ने हाल ही में RCB के पॉडकास्ट में किया था सनसनीखेज खुलासा।

Virat Kohli
Virat Kohli. (Photo Source: IPL/BCCI)

विराट कोहली ने पिछले कुछ वर्षों आईपीएल में बल्लेबाज के रूप में खुद को बड़े पैमाने पर विकसित किया है। आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में 22 गज की पट्टी पर कुछ रोमांचक मैच देखने को मिले हैं, जिसमें देश-विदेश के कई दिग्गज खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आए हैं। हालांकि, लीग के 14 सीजन में, कोहली एक फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने उन्हें 2008 में उद्घाटन संस्करण से पहले ड्राफ्ट में चुना था। दिलचस्प बात यह है कि कोहली कभी भी ऑक्शन पूल में भी नहीं उतरे। हालांकि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर में काफी रन बनाए, लेकिन वह आरसीबी को एक बार भी ट्रॉफी नहीं दिला सके। इसलिए, कोहली की कप्तानी में उनके योगदान पर कई सवाल उठाए गए थे।

विराट ने पहले ही कहा था कि वह आखिरी समय तक सिर्फ RCB के लिए खेलेंगे

हालांकि, कोहली-आरसीबी की जोड़ी को अब तक कोई भी चीज तोड़ नहीं पाई है। 33 वर्षीय कोहली ने यहां तक ​​​​कहा कि वह जब तक आईपीएल खेलेंगे वो सिर्फ और सिर्फ RCB के लिए खेलेंगे। टीम के साथ अपने बंधन के बारे में बात करते हुए, कोहली ने खुलासा किया कि ऑक्शन पूल में उतरने के लिए उन्हें विभिन्न फ्रेंचाइजी द्वारा संपर्क किया गया था।

हालांकि, अनुभवी बल्लेबाज को लगता है कि आरसीबी के साथ उनकी वफादारी किसी अन्य टीम के साथ खिताब जीतने से कहीं अधिक है। RCB पॉडकास्ट में बात करते हुए विराट कोहली ने कहा था कि, “ऑक्शन में आने के लिए मुझसे कई बार संपर्क किया गया है, मैंने इसके बारे में सोचा है। ऐसे कई महान खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने ट्राफियां जीती हैं। इस तरह की चीजें हुईं लेकिन मैं इतना ही कह सकता हूं- अगर आप एक अच्छे इंसान हैं, तो लोग आपको पसंद करते हैं और अगर आप बुरे आदमी हैं, तो वे आपसे दूर रहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “आखिर यही जीवन है। आरसीबी के साथ वफादारी 4-5 लोगों के कहने से कहीं अधिक है कि आपने आखिरकार XYZ के साथ आईपीएल जीता है। इस फ्रेंचाइजी ने मुझे पहले 3 साल में जो दिया और मुझ पर विश्वास किया, वह सबसे खास बात है।”