IPL 2021 सीजन के बाद RCB टीम की कप्तानी छोड़ देंगे विराट कोहली - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2021 सीजन के बाद RCB टीम की कप्तानी छोड़ देंगे विराट कोहली

मैं IPL से संन्यास लेने तक RCB टीम का हिस्सा रहूंगा।

Virat Kohli RCB
Virat Kohli of RCB. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के फेज-2 का आगाज हो चुका है, जिसमें 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले विराट कोहली ने अपने एक फैसले से एकबार फिर से सभी को चौंका दिया है, जिसमें उन्होने यह साफ कर दिया कि वह इस सीजन के बाद आगे RCB टीम की कप्तानी नहीं करेंगे।

इससे पहले विराट कोहली ने कुछ दिन पहले ही भारतीय टीम की टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी करते हुए यह लिखा था कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वह इस फॉर्मेट में टीम के लिए कप्तानी करते हुए नजर नहीं आयेंगे। अब कोहली ने IPL में भी कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है।

RCB चेयरमैन ने कही यह बात

कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर RCB टीम के चेयरमैन परथमेस मिश्रा ने कहा कि, वह हमारी टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। एक कप्तान के तौर पर उनका प्रदर्शन शानदार है। हम उनके इस फैसले का पूरा सम्मान करते हैं और RCB टीम की कप्तानी करने की जिम्मेदारी निभाने के लिए धन्यवाद भी देते हैं।

विराट कोहली ने वीडियो जारी कर दिया यह संदेश

RCB टीम की कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले को विराट कोहली ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि, यह मेरे लिए काफी प्रेरणादायक था, जिसमें कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कप्तानी करना काफी अच्छा लगा। मैं इस मौके पर RCB टीम मैनेजमेंट के साथ कोच, सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों, खिलाड़ियों और पूरे RCB परिवार का धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने लगातार हमें आगे बढ़ने पर पूरा सहयोग दिया। RCB परिवार हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगा और जब तक मैं IPL से संन्यास नहीं लेता, मैं इस टीम के लिए ही खेलूंगा।

यहां पर देखिए विराट कोहली के उस वीडियो संदेश को: