शाहिद आफरीदी को अब विराट कोहली ने भी दिया जवाब कश्मीर मुद्दे पर - क्रिकट्रैकर हिंदी

शाहिद आफरीदी को अब विराट कोहली ने भी दिया जवाब कश्मीर मुद्दे पर

Virat Kohli of India and Shahid Afridi of Pakistan
Virat Kohli of India and Shahid Afridi of Pakistan. (Photo credit should read DIBYANGSHU SARKAR/AFP/Getty Images)

भारत और पाकिस्तान की टीम पिछले काफी समय कश्मीर को लेकर एक दूसरे से लड़ाई लड़ रहे है और इस लड़ाई को जीतने के लिए ये दोनों ही देश अपनी आर्मी को हर समय लड़ाई के लिए तैयार रखते है. यदि इस समय उस राज्य के हालात के बारे में देखा जायें तो यह बहुत अच्छा नहीं है.

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने अपने एक ट्विट के जरिये यूनाइटेड नेशन से इस बात की गुहार लगाईं है कि वह इस पर मामले में अपन हस्तक्षेप करे इसके बाद सभी क्रिकेट खिलाड़ियों के बीच एक बहस का दौर शुरू हो गया जिसमे अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अपने विचार इस मामले में रखे है.

आफरीदी ने कहा था ये

शाहिद आफरीदी ने कुछ दिन पहले भारत के अधिकार में आने वाले कश्मीर के हिस्से में काफी लोगों को काफी प्रताड़ित किया जा रहा है ऐसा उन्होंने कहा इसके बाद गौतम गंभीर ने आफरीदी के इस बयान पर आलोचना करी जिस कारण ये मुद्दा और अधिक गर्म हो गया. कश्मीर का मुद्दा हर समय दोनों देश के बीच में काफी सेंसटिव मुद्दा रहा है और इसी कारण अक्सर दोनों देश कि सेलेब्रिटी इस मुद्दे पर बात करने से बचते रहे है.

विराट ने कहा इस मुद्दे पर ये

विराट कोहली जो इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन की तैयारी करने के लिए अपनी टीम आरसीबी के साथ जुड़ चुके है उनसे जब मीडिया ने इस मुद्दे पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि विराट ने कोई भी विवादास्पद बयान देने के जगह उन्होंने कहा कि “एक भारतीय होने के नातें आप अपने देश की बेहतरी के लिए जो कुछ भी हो सकता है वह करना पसंद करते है और यदि कोई इसका विरोध करता है तो उसका समर्थन हम कभी नहीं करते है.”

अपने इसी बयान में विराट ने आगे कहा कि “लेकिन मैं ये कहना चाहता हूँ कि ये किसी का निज़ी का फैसला हो सकता है कि वह क्या कहना चाहता है जब तक मुझे इस मामले की पूरी जानकारी नहीं हो जाती है मैं इस पर अधिक कुछ भी नहीं कह सकता हूँ लेकिन इतना जरुर है कि आप की प्राथमिकता हमेशा आपके देश के साथ होती है.