Virat Kohli का 50वां ODI शतक Laureus World Sports Awards में किया गया शामिल, देश के लिए गर्व की बात- देखें वीडियो

Virat Kohli का 50वां ODI शतक Laureus World Sports Awards में किया गया शामिल, देश के लिए गर्व की बात- देखें वीडियो

कोहली द्वारा बनाया गया 50वां एकदिवसीय शतक लॉरियस के ऐतिहासिक पलों के वीडियो में दिखाया गया।

Virat Kohli (Photo Source: X/Twitter)
Virat Kohli (Photo Source: X/Twitter)

Virat Kohli’s 50th ODI century: महान क्रिकेटर विराट कोहली ने वनडे विश्व कप 2023 में एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की थी। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपना 50 वां वनडे शतक बनाया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 नवंबर 2023 को मुंबई के वानखेड़े में वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इतिहास रच दिया था।

बता दें कि इस मैच में कोहली ने 117 रनों की शतकीय पारी खेली और यह उनका वनडे क्रिकेट में 50वां शतक (Virat Kohli’s 50th ODI century) था। इस शतक के साथ कोहली ने वनडे क्रिकेट में शतकों के मामले में पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (49) को पीछे छोड़ दिया। कोहली के 50वें वनडे शतक का पूरे देश में जश्न मनाया गया।

कोहली की उपलब्धि इतनी बड़ी उपलब्धि थी कि इस पल को सोमवार (22 अप्रैल) को स्पेन (Spain) के मैड्रिड (Madrid) में पलासियो डी सिबेल्स में आयोजित प्रतिष्ठित लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवार्ड्स (Laureus World Sports Awards) में भी प्रदर्शित किया गया था। बता दें कि, इस समारोह में पिछले साल की खेल उपलब्धियों को मान्यता दी जाती है।

Virat Kohli’s 50th ODI century: कोहली का जलवा पूरे दुनिया भर में 

वीडियो में विराट कोहली के अलावा नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल, एताना बोनमाटी, लियोनेल मेस्सी और सिमोन बाइल्स जैसे खिलाड़ी भी शामिल थे। बता दें कि पिछले साल से कोहली का बल्ला क्रिकेट के हर फॉर्मेट में जमकर रन बना रहा है। जिससे विदेशों में भी उनका जलवा देखने को मिल रहा है।

कोहली द्वारा बनाया गया 50वां एकदिवसीय शतक लॉरियस के ऐतिहासिक पलों के वीडियो में दिखाया गया। इस वीडियो में ट्रैविस हेड ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में रोहित शर्मा को आउट करने के लिए जो कैच लिया था उसे भी क्लिप के फॉर्म में दिखाया गया है।

 

विराट कोहली आईपीएल 2024 में कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं?

कोहली आईपीएल 2024 में वर्तमान में ऑरेंज कैप होल्डर (सर्वाधिक रन बनाने वाला) हैं, जिसके नाम आठ मैचों में 379 रन हैं।

 

close whatsapp