विराट के मुरीद हुए राहुल द्रविड़, बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले जमकर की कप्तान की तारीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट के मुरीद हुए राहुल द्रविड़, बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले जमकर की कप्तान की तारीफ

द्रविड़ ने प्रेरणादायक नेता होने के लिए विराट कोहली की सराहना की।

Rahul Dravid and Virat Kohli
Rahul Dravid and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

भारत के मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में एक खिलाड़ी के रूप में शानदार विकास के लिए कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। द्रविड़ फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में टीम के साथ हैं, जहां भारत 26 दिसंबर से 23 जनवरी के बीच तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगा।

हाल ही में द्रविड़ ने उस मैच को याद किया कि जहां वो कोहली के डेब्यू टेस्ट का हिस्सा थे, जो 2011 में किंग्स्टन, जमैका में वेस्टइंडीज के खिलाफ आया था, उस मैच में कोहली दोनों परियों में क्रमशः 4 और 15 रन बनाकर आउट हो गए थे। उस मैच में द्रविड़ को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला, उन्होंने उस मैच में 40 और 112 रनों की पारी खेली थी।

विराट कोहली को क्रिकेटर के तौर पर आगे बढ़ते  देखना शानदार है- राहुल द्रविड़

BCCI.TV से बातचीत के दौरान राहुल द्रविड़ ने कहा कि, “जब विराट कोहली ने टेस्ट डेब्यू किया, मैं वहां था जब उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच खेला और मैंने उस विशेष मैच में उनके साथ बल्लेबाजी की। बीते 10 साल में उनको एक क्रिकेटर के तौर पर आगे बढ़ते हुए देखना शानदार है। उन्होंने टीम के लिए जिस तरह के प्रदर्शन किए हैं, उन्होंने जिस तरह से टीम की कप्तानी की है वो शानदार है।”

द्रविड़ ने आगे कहा कि, “उन्होंने पूरी टीम में फिटनेस कल्चर और और ऊर्जा के स्तर को काफी बढ़ा दिया है। मैं उनके साथ काम करने को उत्साहित हूं। वह लगाकार आगे बढ़ रहे हैं और अपने आप को पुश कर रहे हैं।” इस इंटरव्यू के दौरान राहुल ने दक्षिण अफ्रीका में खेलने और 2006 के दौरे पर अपनी कप्तानी में टीम की शानदार जीत को याद किया।

राहुल ने कहा कि, “यह दौरा करने के लिए शानदार देश है। साथ ही क्रिकेट खेलने के लिए काफी चुनौतीपूर्ण जगह, लेकिन यहां खेलने में मजा आता है। दक्षिण अफ्रीका में खेलने को लेकर मेरी कुछ शानदार यादें हैं। मैंने यहां कप्तान के तौर पर मैच जीता, कुछ मुश्किल मैच भी यहां खेले। हम 2003 में विश्व कप के फाइनल में पहुंचे। ये शानदार यादें हैं. ये वो जगह है जो क्रिकेट को लेकर काफी जुनूनी है।”