in ,

Good

पिछले 10 सालों में इस बार हमने सबसे अच्छी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम बनायीं है – वीरेन्द्र सहवाग

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस नीलामी के सीजन में पहले क्रिस गेल जो पहले राउंड में

Ravi Ashwin & Virender Sehwag. (Photo Source: Twitter)
Ravi Ashwin & Virender Sehwag. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मेंटर की भूमिका निभाने वाले वीरेन्द्र सहवाग ने आज इस आईपीएल सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की नयीं जर्सी के लांच मौके पर इस बात की खुशी जाहिर करी की उनकी टीम ने नीलामी के दौरान काफी काफी अच्छी टीम इस बार बनायीं है क्योंकी नीलामी के बाद काफी सारे लोगों ने इस बात को बोला था कि पंजाब की टीम ने काफी महंगे खिलाड़ी ख़रीदे नीलामी के दौरान.

टीम का पैसा वसूल हो जायेगा

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस नीलामी के सीजन में पहले क्रिस गेल जो पहले राउंड में अनसोल्ड गयें थे उन्हें बाद में खरीद लिए उसके बाद युवराज सिंह को भी टीम में शामिल कर लिया. इन सब पर वीरेन्द्र सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि यदि ये दोनों खिलाड़ी हमें कुछ मैच में जीत दिला देते है तो हमारे लिए ये पैसे वसूल हो जायेंगे.

गेल को खेलेंगे या नहीं

युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जरुर खिलाएगी लेकिन क्रिस गेल की जगह को लेकर सशंय के बादल जरुर मंडरा रहे है, क्योंकी इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरोन फिंच भी शामिल है जिनके साथ मयंक अग्रवाल इस सीजन ओपनिंग करने के अधिक चांस है. फिंच जो पहला मैच नहीं खेल रहे है तो इस बात की उम्मीद है कि पंजाब के लिए आईपीएल का पहला मैच गेल ओपनिंग करने के लिए उतर सकते है और सहवाग ने इस बात को कुबूल किया है टीम के अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों का चयन थोडा मुश्किल भरा होने वाला है.

ये बड़े नाम है

अपने इस बयान में सहवाग ने बोलते हुए कहा कि “हमारे लिए ये अच्छी बात है कि हमने इन दोनों खिलाड़ियों को उनके बेस प्राइस पर ही खरीद लिया क्योंकी यदि इनको खरीदने के लिए कोई दूसरी फ्रेंचाइजी भी आती तो ये 1 मिलियन डालर तक पा सकते थे. ये दोनों काफी बड़े खिलाड़ी है और अपने दिन पर अकेले मैच जीता सकते है यदि इन्होने हमें 2 से 3 मैच भी जीता दिए तो ये हमारे लिए काफी अच्छी बात होगी.”

“फिंच हमारे लिए पहले मैच में उपलब्ध नहीं होंगे तो इस बता की पूरी उम्मीद है कि हम गेल के साथ ओपनिंग करने के लिए उतरेंगे तो पहले मैच में हमारे लिए कोई समस्या नहीं है. लेकिन इसके बाद सबसे बड़ा सिरदर्द शुरू होगा और हमें इसके लिए साथ में बैठकर बात करनी होगी क्योंकी मुझे ऐसा लगता है कि फिंच एक ऐसे खिलाड़ी है जो कहीं पर भी खेल सकते है.”

पिछले 10 सालों में सबसे अच्छी टीम

सहवाग ने अपने बयान में आगे बोलते हुए कहा कि “पिछले 10 सालों में हमने इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सबसे अच्छी बनायीं है, हमने काफी सारे पैसे निवेश किये है और मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी भी अपना काम करेंगे. हमारे पास कोई अनुभवी गेंदबाजी अटैक बहले ही ना हो लेकिन मुझे विश्वास है कि अश्विन उनसे बेहतर प्रदर्शन करवा लेंगे क्योंकी मुझे लगता है कि एक गेंदबाज कप्तान आपको अधिक मैच जितवा सकता है.”

“यदि आपको आखिरी ओवर में 8, 10 या 15 रन बचाने है तो एक गेंदबाज ही मैच जीता सकता है क्योंकी जिस तरह से गेंदबाज कप्तान सोचता है वह काफी जरुरी होता है और इसलिए मैं कपिल देव, इमरान खान और वसीम अकरम का बहुत बड़ा फैन हूँ.”

Hasin Jahan. (Photo Source: Twitter)

हसीन जहां को आया गुस्सा और कर दी पत्रकार की पिटाई

Manish Pandey and Dinesh Karthik. (Photo Source: Getty Images)

भारत बनाम बांग्लादेश ट्राई सीरीज के पांचवे मैच में इन रिकार्ड्स पर रहेगी सभी की नजर