in

भारतीय टीम सीरीज जीत पर सहवाग से लेकर कैफ तक ने ट्विट कर दी बधाई

विराट कोहली ने जब से भारतीय टीम की कमान अपने हाथ में ली है उसके बाद उन्होंने सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में आराम किया

Indian-team-2
Indian team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में जीत हासिल करके रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है. पोर्ट एलीजाबेथ के खूबसूरत मैदान में खेले गये सीरीज के पांचवें वनडे मैच में भारतीय टीम ने 73 रन से इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया और आखिरी वनडे मैच जो 16 फरवरी को खेला जाएगा वो महज औपचारिकता भर रह गया है.

48 में से 37 मैच जीते

विराट कोहली ने जब से भारतीय टीम की कमान अपने हाथ में ली है उसके बाद उन्होंने सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में आराम किया था. इसके अलावा टीम ने अभी तक उनकी कप्तानी में 48 वनडे मैच खेले है जिसमे 37 वनडे में टीम को जीत हासिल हुईं है और इस सीरीज को जीतने के साथ ही भारतीय टीम अब 9 वनडे सीरीज लगातार जीत चुकी है. वेस्टइंडीज की टीम ने सबसे अधिक14 वनडे सीरीज लगातार जीती थी.

एक स्पेशल टीम बनने की तरफ

भारतीय टीम की इस जीत के बाद उन्हें ट्विटर पर काफी सारी बधाई दी जाने लगी जिसमे कई सरे पूर्व भारतीय खिलाड़ी भी शामिल थे जिन्होंने टीम इंडिया के इन युवा खिलाड़ियों की तारीफ़ करते हुए इसे स्पेशल टीम बनने की राह की तरफ बता दिया. आइस क्रिकेट में अपने बल्ले का जोर दिखाने वाले भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने भी इस जीत के बाद ट्विट करके टीम इंडिया को ब्दाही देना नहीं भूले और विदेशी जमीन पर मिली इस जीत पर ट्विट कर खुशी को जाहिर किया.

यहाँ पर देखिये सहवाग और कैफ और लक्ष्मण के ट्विट जो उन्होंने जीत के बाद किये

Virat Kohli & Aiden Markram

मैच हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने की भारत की तारीफ

Jacques Kallis

दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने कहा कोहली को अपने गुस्से पर काबू करना होगा