इतिहास रचने के बाद एजाज पटेल ने सुनाया पुराना किस्सा, तो वीरेंद्र सहवाग ने दिया मजेदार जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

इतिहास रचने के बाद एजाज पटेल ने सुनाया पुराना किस्सा, तो वीरेंद्र सहवाग ने दिया मजेदार जवाब

ट्वीट करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने एजाज पटेल को कहा कि इस वक्त भारत के जीत से ज्यादा आपके चर्चे हैं।

Virender Sehwag and Ajaz Patel. (Photo Source: Getty Images and Twitter)
Virender Sehwag and Ajaz Patel. (Photo Source: Getty Images and Twitter)

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में भारत की पहली पारी में दस विकेट हासिल कर एक नया इतिहास रचा। इस प्रदर्शन के बाद उन्होंने क्रिकेट बिरादरी से जमकर तारीफ बटोरी। इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी एजाज पटेल की खूब तारीफ की है। पटेल टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में दस विकेट हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बने।

हालांकि, एजाज पटेल की इस अविश्वसनीय उपलब्धि को हासिल करने के बाद उन्होंने एक और रिकॉर्ड बनाया। ऐसा पहली बार हुआ जब किसी गेंदबाज ने टेस्ट की एक पारी में सभी 10 विकेट लिए और उनकी टीम को मैच हारना पड़ा। भारत ने मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 372 रनों के बड़े अंतर से शानदार जीत दर्ज की।

सहवाग ने एजाज पटेल की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, “एक पारी में सभी 10 विकेट निकालना टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे मुश्किल चीज है। यह दिन आपको अपने जीवन में हमेशा याद रहेगा। मुंबई में पैदा होकर यहीं आपने इतिहास रचा है। इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए आपको खूब बधाई।”

यहां देखिए सहवाग का वह ट्वीट

सहवाग के ट्वीट का जवाब देते हुए एजाज पटेल ने लिखा, ‘आपका धन्यवाद। एक मजेदार किस्सा है। मुुझे आज भी याद है कि मैं ईडन पार्क (ऑकलैंड) में नेट बॉलर के तौर पर आया था, और वहां पर आपने मेरी गेंदों की जमकर धुनाई की थी।”

इस पर सहवाग ने अपना जवाब दिया। उन्होंने लिखा कि, “वक्त की आदत है, बदलता जरूर है। आपने मुंबई में जो हासिल किया है, वह इतना असाधारण है कि भारत की जीत से ज्यादा आपके चर्चे हैं। आप और अधिक सफलता हासिल करें।”

एजाज ने मुंबई टेस्ट मैच में कुल 14 विकेट अपने नाम किए, इसके साथ ही उन्होंने एक और इतिहास अपने नाम किया। एजाज भारतीय टीम के खिलाफ एक टेस्ट में भारत में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।