in

सीरीज जीतने के मामले में नंबर एक कप्तान साबित होंगे विराट कोहली – वीरेन्द्र सहवाग

सौरव गांगुली के अपग्रेड वर्सन है विराट कोहली

Virat Kohli celebrates with Yuzvendra Chahal
Virat Kohli celebrates with Yuzvendra Chahal (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने विराट कोहली की तारीफ़ करते हुए उन्हें अभी तक का सबसे अच्छा कप्तान बताया जो उन्होंने देखे है. भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है जिसमे उसने 6 मैच की वनडे सीरीज में 4-1 की बढत लेकर पहले ही इस वनडे सीरीज को अपने कब्ज़े में कर लिया है और सहवाग का यें बयान भी कोहली की तारीफ़ में कहा गया जिसमे उन्होंने कोहली का एक कप्तान के रूप में काफी लम्बा सफर तय करना बताया है.

गांगुली का आधुनिक रूप

वीरेन्द्र सहवाग ने इंडिया टीवी से बातचीत में बोलते हुए कोहली के बारे में कहा कि “सौरव गांगुली के अपग्रेड वर्सन है विराट कोहली क्योंकी अग्रेशन कोहली में गांगुली से अधिक है और इसलिए दोनों की तुलना करना गलत होगा. गांगुली की कप्तानी में हमने विदेशी दौरों पर अच्छी जीत हासिल की और अब कोहली की कप्तानी में भी ऐसा हो रहा है.”

कोहली नंबर 1 कप्तान

विराट कोहली की तारीफ करते हुए सहवाग ने आगे कहा कि “कोहली सीरीज जीतने के मामले में नंबर 1 कप्तान साबित होंगे यदि हम आज से आठ साल बाद कोहली की कप्तानी में खेली गयीं सीरीज का विवरण निकालेंगे तो वह सबसे बेहतर कप्तान साबित होंगे और हम उन्हें पिछले महान कप्तानों के साथ तुलना नहीं करेंगे. कोहली को अभी एक कप्तान के रूप में अभी और अनुभव हासिल करना है.”

वह कप्तानी का दबाव नहीं लेते

किसी भी कप्तान के लिए दबाव के समय सही निर्णय लेना बहुत जरुरी होता है और इसी पर सहवाग ने आगे कहा कि “कोहली ने एक कप्तान के रूप में काफी आत्मविश्वास हासिल कर लिया है दूसरे कप्तानों की तुलना में और उन्होंने इसी कारण अपने खेल को एक अलग ही स्तर पर ले गयें थे वह दबाव नहीं लेते है और जिम्मेदारी आने के साथ उनका खेला स्तर भी सुधर गया है.”

(Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत आखिरी वनडे मैच में भारत ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

Rishabh Pant

विजय हजारे ट्रॉफी: ऋषभ पंत की 135 रनों की पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी