भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम में नही चलती, सहवाग - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम में नही चलती, सहवाग

Virender Sehwag
Virender Sehwag. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

भारतीय टीम के पूर्व धमाकेदार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक बड़ा बयान दिया है बयान उन्होंने भारत के कप्तान विराट कोहली को लेकर दिया है. वीरेंद्र सहवाग का यह बयान काफी चौकाने वाला भी है.

वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली को लेकर कहा है कि अगर टीम में उनकी चलती तो आज मैं एक हेड कोच होता. सहवाग ने यह बात मेरठ में एक टेलीविजन चैनल पर कहा है. सहवाग ने कहा कि कैप्टन टीम का सर्वे सर्वा होता है लेकिन कई मामले ऐसे भी होते हैं जहां उनसे सिर्फ राय ही ली जाती है उसपर अम्ल नही किया जाता.

वीरेंद्र सहवाग ने ये भी कहा की टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का उनको समर्थन था जिसके बावजूद भी वह कोच नहीं बन पाए क्योंकि विराट कोहली चाहते थे कि मैं कोच बनू. क्योंकि कोहली के कहने पर ही मैंने हेड कोच का आवेदन दिया था कोहली से मुलाकात के बाद ही मैंने आवेदन किया था लेकिन कोहली के चाहने के बावजूद भी मैं कोच नहीं बन पाया. और इससे साफ होता है कि हर फैसले में कप्तान की टीम में नहीं चलती.

दरअसल टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच विवाद हुआ जिसके बाद कुंबले ने हेड कोच पद से अपना इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद बीसीसीआई की ओर से कोच के नए आवेदन मांगे गए थे. जिसमे वीरेंद्र सहवाग ने भारत के हेड कोच के लिए आवेदन किया था लेकिन क्रिकेट सलाहकार समिति ने वीवीएस लक्ष्मण को कोच चुना. इस क्रिकेट सलाहकार समिति में भारत के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण थे.

इससे पहले भी वीरेंद्र सहवाग ने कोच नहीं बनने को लेकर कई बयान दे चुके है लेकिन इस बार उन्होंने विराट कोहली पर सीधा निशाना दाग दिया है.

वीरेंद्र सहवाग भारत के एक विस्फोटक बल्लेबाज रह चुके हैं सहवाग जब मैदान पर उतरते थे तो वो ये नहीं देखते कि सामने वाला बॉलर कौन है अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से हर बॉलर के पसीने छुड़ा देते.