खेल भावना को लेकर उठे सवाल तो वीरेंद्र सहवाग ने कुछ अलग अंदाज में मोर्गन पर कसा तंज - क्रिकट्रैकर हिंदी

खेल भावना को लेकर उठे सवाल तो वीरेंद्र सहवाग ने कुछ अलग अंदाज में मोर्गन पर कसा तंज

कोलकाता और दिल्ली के मैच के दौरान हुई थी ये घटना।

Eoin Morgan and Virender Sehwag. (Photo Source: IPL/BCCI and Getty Images)
Eoin Morgan and Virender Sehwag. (Photo Source: IPL/BCCI and Getty Images)

आईपीएल में 28 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ मुकाबला गेंद और बल्ले के खेल से ज्यादा विवादों की वजह से चर्चा में बना हुआ है। शारजाह के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में DC के रविचंद्रन अश्विन और KKR के कप्तान मोर्गन के बीच कुछ बहस हुई थी जो मैच खत्म होने के बाद काफी चर्चों में रही है। 

KKRऔर DC के बीच मैच के दौरान अश्विन और मोर्गन के बीच कहासुनी हो गई थी, जिसके बारे में दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि जब राहुल त्रिपाठी ने गेंद को थ्रो किया तो वो दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत से टकराकर दूर चली गई। अश्विन ने इसके बाद अतिरिक्त रन चुराने की कोशिश की थी, जिसके बाद मोर्गन ने अश्विन से बात की और इसे खेल भावना के खिलाफ बताया था।

सहवाग ने इस मामले को लेकर क्या कहा?

अश्विन और मोर्गन के बीच हुई कहासुनी को लेकर अब पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने अपने अनोखे अंदाज में ट्वीट किया जो खूब वायरल हो रहा है। सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा “14 जुलाई, 2019 को जब अंतिम ओवर में बेन स्टोक्स के बल्ले से गेंद लगकर बाजी मारी थी, तो मोर्गन को तो लॉर्ड्स के बाहर धरने पर बैठ जाना चाहिए था।”

यहां देखिये सहवाग को वो ट्वीट

आखिर क्या हुआ था 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में ?

बता दें कि 2019 वर्ल्ड कप फाइनल मैच में सुपर ओवर में भी टाई हो गया था जिसके बाद इंग्लैंड ने बाउंड्री काउंट नियम के आधार पर मैच जीत लिया और पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई। उस मैच में एक ऐसी घटना घटी थी जिसके ऊपर काफी विवाद हुआ था।

दरअसल, मैच के दौरान रन लेने के क्रम में कीवी टीम के फील्डर द्वारा फेंका गया थ्रो बेन स्टोक्स के बल्ले से टकरा गया था और गेंद बाउंड्री लाइन को पार कर गई थी। उसी बात को लेकर सहवाग ने तंज कसा और कहा है कि यदि मोर्गन खेल भावना के बारे में भाषण दे रहे हैं तो उन्हें तो उस मैच में न्यूजीलैंड को विजेता घोषित कर देना चाहिए था।