वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया से राहुल द्रविड़ के सम्मान में T20 World Cup जीतने की अपील की, पढ़ें बड़ी खबर  - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया से राहुल द्रविड़ के सम्मान में T20 World Cup जीतने की अपील की, पढ़ें बड़ी खबर 

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से होने वाला है। 

Rahul Dravid and Virender Sehwag (Image Credit- Twitter X)
Rahul Dravid and Virender Sehwag (Image Credit- Twitter X)

क्रिकेट के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार राहुल द्रविड़ ने क्रिकेट वर्ल्ड कप कभी नहीं जीता है। भारत श्रीलंका के साथ चैंपियंस ट्राॅफी 2002 की संयुक्त विजेता रही थी, तो साल 2003 वर्ल्ड कप फाइनल भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गई थी।

इसके अलावा द्रविड़ की कप्तानी में साल 2007 का क्रिकेट वर्ल्ड कप तो और ज्यादा भयानक रहा, टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। हालांकि, साल 2011 में भारतीय टीम ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था, लेकिन द्रविड़ उस टीम में जगह नहीं बना पाए थे।

तो वहीं साल 2012 में उन्होंने क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था, लेकिन इसके बाद कुछ साल वह आईपीएल खेलते हुए नजर आए। हालांकि, बतौर खिलाड़ी उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली, लेकिन जब उन्होंने भारत की अंडर 19 टीम की कोचिंग कमान संभाली तो उन्हें काफी सफलता मिली, इस दौरान कुछ खिलाड़ियों ने सीनियर टीम में जगह भी बनाई।

इसके बाद जब उन्होंने भारत की सीनियर टीम की कोचिंग कमान संभाली, तो उन्हें अंडर 19 टीम जैसी सफलता नहीं मिल पाई। द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। तो वहीं भारत में हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को जीतने का टीम इंडिया को प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन भारत को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

तो वहीं अब द्रविड़ का कोचिंग करियर जारी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म होने वाला है। ऐसे में इस बात को ध्यान में रखते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने टीम इंडिया से गुजारिश की है कि उन्हें द्रविड़ के सम्मान के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहिए।

वीरेंद्र सहवाग ने की टीम इंडिया से खास अपील

बता दें कि जारी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल मैच से पहले क्रिकबज के साथ एक चर्चा में वीरेंद्र सहवाग ने कहा- हमने सचिन तेंदुलकर के लिए 2011 वर्ल्ड कप खेला था। तो ये टी20 वर्ल्ड कप राहुल द्रविड़ के लिए हो सकता है। कम से कम एक कोच के रूप में उन्हें वर्ल्ड कप जीतने का मौका मिले और यह कहलाने का कि वे भी वर्ल्ड कप विनर हैं, जो उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में नहीं मिला।

close whatsapp