वीरेंद्र सहवाग बने हार्दिक पांड्या के भविष्यवक्ता - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीरेंद्र सहवाग बने हार्दिक पांड्या के भविष्यवक्ता

Virender Sehwag
Virender Sehwag. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 जनवरी से जोहांसबर्ग में खेला जा रहा है और इस आखिरी टेस्ट मैच में शुरुआती पारी में भारतीय टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन 187 रनों पर टीम इंडिया ऑल आउट हो गई इस पूरे मैच में कप्तान कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने कल के मैच के बाद हार्दिक पांड्या की भविष्यवाणी की है.

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने फेसबुक पर एक लाइव वीडियो में तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के बारे में बताया और टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर और उनके प्रदर्शन पर राय दी. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ऊपर वीरेंद्र सहवाग ने कहा. ‘ यही सलामी बल्लेबाज है जिन्होंने पहले भी टीम इंडिया के लिए रन बनाए हैं और यही आगे भी टीम के लिए रन बनाएंगे.

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा कि आशा करता हूं कि दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज टीम के लिए अच्छी पारियां खेलेंगे. मौजूदा समय में शिखर धवन के एल राहुल और मुरली विजय से बेहतर कोई नहीं है अगर कोई होता हो तो टीम में होता. हमें इन तीनों के साथ आगे जाना होगा अगर टीम के सलामी बल्लेबाज दूसरी पारी में रन बनाते हैं तो हो सकता है कि हमारी टीम इस टेस्ट मैच में वापसी भी कर सके.

वीरेंद्र सहवाग ने अपने इस वीडियो में हार्दिक पांड्या की भविष्यवाणी भी की और उन पर सवाल खड़े किए. सहवाग कहते हैं. ‘ मेरे हिसाब से हार्दिक पंड्या जरूर एक बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं फिर चाहे बात विदेशी दौरे की हो या घरेलू सीरीज की पंड्या एक अच्छे खिलाड़ी हैं बस अगर वह थोड़ा सा ध्यान अपनी बल्लेबाजी और थोड़ा सा सुधार अपनी गेंदबाजी में कर ले तो और भी अच्छे बन सकते हैं, अभी पंड्या का करियर शुरू हुआ है और हमें उन्हें समय भी देना चाहिए अभी कम से कम 2 साल से 3 साल लगेंगे पंड्या को एक बढ़िया प्लेयर बनने में क्या पता आने वाले समय में वह वाकई में कपिल देव जैसा बन कर सामने आए.