in

नई और फिसलन भरी पिच पर वीरेंद्र सहवाग बल्लेबाजी को तैयार!

रोहतक से लड़ सकते हैं चुनाव

Virender Sehwag
Virender Sehwag (Photo by Francois Nel/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट इतिहास के धमाकेदार बल्लेबाजों में शुमार वीरेन्द्र सहवाग ने कई गेंदबाजों की नींद उड़ाई है। टेस्ट क्रिकेट में वे दो तिहरे शतक बनाने वाले दो बल्लेबाजों में शामिल हैं। एक हैं डॉन ब्रैडमैन और दूसरे हमारे सहवाग।

सहवाग जब शबाब पर थे तो उन्होंने विश्व के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। पाकिस्तानी स्पिनर सकलैन मुश्ताक का तो उन्होंने करियर ही खत्म कर दिया। शोएब अख्तर और उमर गुल उन्हें गेंद फेंकने में डरते थे।

रिटायरमेंट के बाद टीम इंडिया के पूर्व धमाकेदार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। उनके मजेदार कमेंट्स पढ़ कर हंसी रोक पाना मुश्किल है। बहुत ही ‘विटी’ कमेंट्स वे करते हैं।

इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 3.8 मिलियन के करीब है। ट्‍विटर पर उनके फॉलोअर 18.4 मिलियन है। फेसबुक पर भी उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में हैं। ये सहवाग की लोकप्रियता का सबूत है।

बहरहाल इस बार वे मजेदार कमेंट नहीं बल्कि राजनीति के कारण चर्चाओं में हैं। खबरें आ रही हैं कि सहवाग हरियाणा की रोहतक सीट से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बताया जा रहा है कि हरियाणा बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की जो लिस्ट तैयारी की है उसमें वीरेंद्र सहवाग का नाम भी है। 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बाद भी बीजेपी रोहतक सीट नहीं जीत पाई थी।

सहवाग को रोहतक सीट से लड़ाए जाने की खास वजह है। यह सीट जाट बहुल सीट मानी जाती है और वीरेंद्र सहवाग भी जाट समुदाय से ही आते हैं। इसलिए इनकी उम्मीदवारी की चर्चाएं जोरों पर हैं।

राजनीति की पिच फिसलन भरी होती है। सहवाग ने हर तरह की पिच पर रन बनाए हैं, देखने वाली बात यह है कि क्या वे इस पिच पर रनों के अंबार लगा पाते हैं या नहीं।

Rohit Sharma

35 रन बनाते ही रोहित शर्मा बना देंगे यह अद्‍भुत कीर्तिमान, हर भारतीय को होगा गर्व

Indian team. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

7 देशों में टीम इंडिया कर चुकी है यह काम, न्यूजीलैंड में करना है बाकी