'जब सर विव रिचर्ड्स ने कोहली को कहा थैंक यू'- विराट को लेकर विवेक राजदान ने सुनाया मजेदार किस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘जब सर विव रिचर्ड्स ने कोहली को कहा थैंक यू’- विराट को लेकर विवेक राजदान ने सुनाया मजेदार किस्सा

इस वक्त अपने करियर के सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं कोहली।

Virat Kohli and Vivian Richards
Virat Kohli and Vivian Richards. (Photo Source: Twitter)

मौजूदा समय में क्रिकेट जगत के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली आज बुरे दाैर से गुजर रहे हैं। साल 2019 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय शतक भी उनके बल्ले से नहीं निकला है। आईपीएल 2022 में भी वह फॉर्म के साथ संघर्ष करते दिख रहे हैं और सस्ते में आउट हो रहे हैं। ऐसे में फैंस उनके प्रदर्शन से निराश हैं तो वहीं कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इस बुरे दाैर में कोहली को अपना सपोर्ट दे रहे हैं।

इसमें कोई दोराय नहीं है कि कोहली एक महान खिलाड़ी हैं, क्योंकि उन्होंने ना सिर्फ रन बनाए हैं बल्कि बताैर कप्तान भारत को विदेशों में जीत दिलाई है। इस बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज विवेक राजदान ने एक घटना सुनाई है जिसे सुनकर यह पता चलता है कि कोहली भले ही मैदान पर आक्रामक मूड में दिखते हों, लेकिन दिल के बहुत नरम हैं।

विव रिचर्ड्स के मदद में विराट कोहली सामने आए थे

स्पोर्ट्सकीड़ा के शो में इसको लेकर विवेक राजदान ने कहा कि, “2019 में भारत टेस्ट और वनडे के लिए वेस्टइंडीज पहुंचा था। सभी मैच अलग-अलग द्वीपों में हो रहे थे, और इस कारण, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने एक बड़ा हवाई जहाज दिया था, जिसमें दोनों टीमों के खिलाड़ी, प्रोडक्शन क्रू, बोर्ड के सदस्य और अन्य – एक साथ यात्रा करते थे। कमेंट्री टीम में सुनील गावस्कर, विव रिचर्ड्स भी शामिल थे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “खिलाड़ी बैठे हुए थे और फ्लाइट लगभग भर चुकी थी। सर विवियन रिचर्ड्स अपने बैग के साथ फ्लाइट में दाखिल हुए लेकिन ओवरहेड लॉकर में जगह नहीं होने के कारण उन्हें जगह नहीं मिली। वह बहुत चिंतित हो रहे थे और अलग-अलग लॉकर खोलने लगे कि कहीं जगह हो। अचानक मैंने देखा कि विराट उठकर सबका सामान समेटने लगे। सब बैठे रहे और कोहली को छोड़कर कोई नहीं उठा।”

राजदान ने आगे कहा कि, “अब, यह मत भूलिए कि कोहली उस समय न केवल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे, बल्कि वे विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ा नाम थे। अंत में कोहली ने अपना सामान खुद आगे बढ़ाया, आगे वाली सीट के नीचे रखा और सर रिचर्ड्स का बैग वहां रख दिया। सर विव ने उनके कंधे पर थपथपाया और कहा ‘थैंक यू’।”