मैथ्यू वेड ने तो सच्ची में दिल जीतने वाला काम कर दिया भाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैथ्यू वेड ने तो सच्ची में दिल जीतने वाला काम कर दिया भाई

न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में चोटिल थे वेड।

Matthew Wade. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)
Matthew Wade. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया टीम ने आखिरकार टी-20 वर्ल्ड कप का सूखा भी खत्म कर दिया और न्यूजीलैंड को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस बीच वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद मैथ्यू वेड का नाम सुर्खियों में आ गया है, लेकिन इस बार बल्लेबाजी या जश्न मनाने को लेकर ये खिलाड़ी खबरों में नहीं हैं। कहानी कुछ नई है और जब आप इस खबर को पढ़ेंगे तो आप भी बोलेंगे वेड भाई तो कमाल है।

मैथ्यू वेड के लिए चोट से ज्यादा जरूरी था फाइनल मैच

पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी और पाकिस्तानी फैन्स कभी भी मैथ्यू वेड का नाम नहीं भूल पाएंगे। इस बल्लेबाज के सेमीफाइनल मुकाबले में मारे गए लगातार 3 छक्कों ने पाक टीम का टी-20 वर्ल्ड कर के फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ दिया था। साथ ही वेड ने अपनी पारी में महज 17 गेंदों का सामना किया था और 41 रन बनाए थे और टीम की जीत में सबसे अहम भूमिका निभाई थी।

*न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में चोटिल थे वेड।
*मैथ्यू वेड को फाइनल मैच से पहले हुआ था ग्रेड 2 साइड स्ट्रेन।
*एरोन फिंच को भी थी फाइनल मैच में वेड की काफी चिंता।
*मैथ्यू वेड ने खुद किया है अब अपने चोटिल होने का खुलासा।

फाइनल में कैसे जीता था ऑस्ट्रेलिया?

ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल में पाकिस्तान को मात देकर पहुंची थी, वहीं न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया था और फाइनल में जगह बनाई थी। फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए थे, जहां कप्तान केन विलियमसन के बल्ले से 85 रन निकले थे। लेकिन 173 रनों के टारगेट को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने आसानी से अपने नाम कर लिया, जहां ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वॉर्नर, मैक्सवेल और मार्श ने रनों का पहाड़ खड़ा करते हुए टीम को पहली बार टी-20 का खिताब जीता दिया। वहीं, टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।