टीम इंडिया को वर्ल्ड कप खिताब दिलाकर ही मानेंगे केएल राहुल - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया को वर्ल्ड कप खिताब दिलाकर ही मानेंगे केएल राहुल

टीम इंडिया को ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब दिलाना चाहता हूं - केएल राहुल

KL Rahul. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
KL Rahul. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल ने ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2021 को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि वे भारतीय टीम को इस साल का टी-20 वर्ल्ड कप दिलाना चाहते हैं, साथ ही उन्होंने इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि वह नया इतिहास रचना चाहते हैं।

ICC द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए वीडियो में राहुल ने टीम इंडिया के साथ इतिहास रचने की इच्छा जताई है। उन्होंने उस वीडियो में कहा है कि, “बड़े होते हुए मैंने घर पर 2011 वनडे वर्ल्ड कप देखा, तभी हमने वर्ल्ड कप जीता और मेरे लिए चीजें बदल गई। उस दिन से मैं ऐसा था, यही मैं करना चाहता हूं। मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं मेरे देश के लिए। एक या दो या तीन जीतें या जितने संभव हों, वर्ल्ड कप का हिस्सा बनूं और इतिहास रचूं।”

यहां देखिये केएल राहुल का वह वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल ने अब तक तीन मैचों में ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में वह सिर्फ 3 रन पर आउट हो गए वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ वह सिर्फ 18 रन ही बना सके थे, जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 48 गेंदों में 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। इस पारी के दौरान उन्होंने रोहित शर्मा के साथ भारत के लिए शतकीय ओपनिंग साझेदारी कर एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

इस वर्ल्ड कप में भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है। भारत ने अपने पहले दो मैच गंवा दिए थे, अब स्थिति ये है कि अगर सुपर-12 के ग्रुप 2 की कोई टीम न्यूजीलैंड को हराकर कोई उलटफेर कर देती है, तब जाकर टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना पूरा हो सकता है।

स्कॉटलैंड के खिलाफ भारत को दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

भारत को सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए 5 अक्टूबर की शाम स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबला हर हाल में बड़े अंतर से जीत दर्ज करना होगा। भारतीय टीम ने पिछले मैच में अफगानिस्तान को 66 रनों से हराकर नेट रन रेट माइनस से प्लस में कर दिया है लेकिन टीम इंडिया को अभी भी काफी कुछ करना बाकी है। अब देखना दिलचस्प होगा कि स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरती है।