वकार यूनुस ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विश्वकप जीत को लेकर दिया बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

वकार यूनुस ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विश्वकप जीत को लेकर दिया बयान

Waqar Younis. (Photo Source: ICC)
Waqar Younis. (Photo Source: ICC)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछले साल इंग्लैंड में हुयीं चैम्पियंस ट्राफी में विजेता बनकर सभी को चौकाने का काम किया था क्योंकि उन्हें उस टूर्नामेंट में कोई भी विजेता के रूप में नहीं देख रहा था लेकिन फाइनल में उन्होंने जिस तरह से भारत को 180 रनों से हराया था उसके बाद उनकी तारीफ़ हर जगह पर हुयीं थी.

अभी तक चैम्पियंस ट्राफी की जीत हर पाकिस्तान खिलाड़ी के जेहन में जिंदा है. टीम के पूर्व खिलाड़ी वकार यूनुस को लगता है कि अगले साल होने वाले विश्वकप में भी पाकिस्तान की टीम अच्छा प्रदर्शन करके खिताबा को अपने नाम पर कर सकती है. वकार यूनुस ने तीन विश्वकप में खेले है जिसमें उन्होंने 22 विकेट अपने नाम पर किये है.

उन्हें पता है कैसे खेलना

वकार यूनुस ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की अगले साल जीत को लेकर बयान देते हुए कहा कि “पाकिस्तान की टीम ने पिछले साल चैम्पियंस ट्राफी में जीत हासिल की थी तो उन्हें पता है कि यहाँ पर कैसे खेलना है और उन्होंने इंग्लैंड के दौरे पर अपना पहला टेस्ट मैच भी जीता है. चैम्पियंस ट्राफी में जिस तरह से टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपने आत्मविश्वास को बढ़ाया था और इसी वजह से मैं अगले साल पाकिस्तान टीम को भी विश्वकप जीत का एक माजबूत दावेदार मानता हूँ.”

इंग्लैंड में पाकिस्तान टीम के काफी फैन्स है और वह इससे टीम पर भी अच्छा प्रदर्शन का करने का दबाव बनेगा. वहीँ इंग्लैंड की टीम पर भी काफी दबाव होगा क्योंकि पिछले 2 विश्वकप उन्हीं टीमों ने जीता है जिनकी मेजबानी में इसे खेला गया है तो इस वजह से इंग्लैंड की टीम पर काफी दबाव रहने वाला है. भारतीय टीम को भी विश्वकप का एक मजबूत दावेदार माना जाता है क्योंकि उन्होंने भी पिछले साल चैम्पियंस ट्राफी में फाइनल तक का सफर तय किया था.