भारत के लिए 100% देने को तैयार वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा की जगह को लेकर चिंतित नहीं

भारत के लिए 100% देने को तैयार वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा की जगह लेने पर कह दी ये बात

रवींद्र जडेजा के संन्यास के बाद, वाशिंगटन सुंदर के लिए T20I टीम में अपनी स्थिति पक्की करने की गुंजाइश है।

Washington Sundar, Rohit Sharma and Ravindra Jadeja
Washington Sundar, Rohit Sharma and Ravindra Jadeja. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम और जिम्बाब्वे टीम के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा मैच टीम इंडिया ने 23 रनों से जीत लिया। इस सीरीज का तीसरा मैच हरारे के मैदान पर खेला गया था। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को बुरी तरह हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने कप्तान गिल के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 182 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की आधी टीम 39 रन पर आउट हो गई थी।  हालांकि मायर्स के अर्धशतक के दम पर टीम इस मैच में शर्मनाक हार से बचने में कामयाब रही। जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन तक ही पहुंच सकी।

टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजी में वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीता। मैन ऑफ द मैच रहे वॉशिंगटन सुंदर ने कहा- ‘सच कहूं तो बहुत अच्छा लग रहा है। यह पिच गेंदबाजी के लिए काफी अच्छी थी। पहले भी दोनों मैचों में गेंदबाजों को मदद मिली है।”

क्या रवींद्र जडेजा की जगह लेना चाहते हैं वाशिंगटन सुंदर?

वॉशिंगटन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलेगा। 24 वर्षीय खिलाड़ी कभी भी भारतीय टीम में नियमित नहीं थे, क्योंकि चयनकर्ताओं ने उनके ऊपर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को प्राथमिकता दी थी। हालाँकि, खेल के सबसे छोटे प्रारूप से जडेजा के संन्यास के बाद, वाशिंगटन के लिए T20I टीम में अपनी स्थिति पक्की करने की गुंजाइश है।

चेन्नई में जन्मे इस क्रिकेटर का ध्यान हालांकि जडेजा की भूमिका निभाने पर नहीं है, लेकिन जब भी राष्ट्रीय टीम को उनकी जरूरत होगी, वह 100% देने के लिए तैयार हैं। उनका कहना है कि वह अच्छी तैयारी करना चाहता है और जब भी जरूरत हो टीम के लिए मौजूद रहना चाहता है।

“मुझे वहां अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है जहां मैं अच्छा हूं और जिसमें मैं सक्षम हूं, खासकर अपनी तैयारी के साथ। मुझे हर दिन अपना 100 प्रतिशत देना होगा। यह कुछ ऐसा है जिस पर मैंने समझौता नहीं किया है।”

“यह मेरे लिए भारत के लिए खेलने का एक बड़ा अवसर है और मैं इससे भाग्यशाली हूं। मुझे अपना काम लगातार करते रहना है, तैयारी करते रहना है और बेहतर होते रहना है। इस तरह हर चीज का ध्यान रखा जाएगा।”

close whatsapp