भारत-अफगानिस्तान के बीच मैच फिक्स होने की अफवाहों को वसीम अकरम और वकार युनुस ने किया खारिज - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत-अफगानिस्तान के बीच मैच फिक्स होने की अफवाहों को वसीम अकरम और वकार युनुस ने किया खारिज

इस मैच में भारत ने अफगानिस्तान को दी 66 रनों से मात।

LONDON, ENGLAND - JUNE 23 : Wasim Akram looks at the lunch break during the ICC Cricket World Cup Group Match between Pakistan and South Africa a at Lord's on June 23, 2019 in London, England. (Photo by Philip Brown/Popperfoto via Getty Images)
LONDON, ENGLAND – JUNE 23 : Wasim Akram looks at the lunch break during the ICC Cricket World Cup Group Match between Pakistan and South Africa a at Lord’s on June 23, 2019 in London, England. (Photo by Philip Brown/Popperfoto via Getty Images)

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप मैच के फिक्स होने की कई अफवाहें बाजार में उड़ रही हैं। इस मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 66 रनों से मात देकर इस टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज करने में कामयाब रही। लेकिन मैच में दौरान कई फैंस ने कहा था कि मैच पहले से फिक्स था ताकि भारतीय टीम के पास सेमीफाइनल में जाने का मौका बना रहे।

एक प्रशंसक ने ट्वीट किया कि विराट कोहली ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी को पहले गेंदबाजी करने के लिए कहा था, वहीं दूसरे व्यक्ति ने ट्वीट का हार्दिक पांड्या के कैच ड्रॉप करने की ओर इशारा किया।

यहां देखिये फैंस के कुछ ट्वीट्स

मैच फिक्सिंग की अफवाहों को वकार युनुस और वसीम अकरम ने किया खारिज

इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट के दिग्गज वसीम अकरम और वकार युनुस ने कहा है कि लोगों को मैच फिक्सिंग की अफवाह पर ध्यान नहीं देना चाहिए। वसीम अकरम ने कहा कि भारत एक अच्छी टीम है और टी-20 वर्ल्ड कप में दो मैच हारना वो भारत का खराब दिन था। A स्पोर्ट्स से अकरम ने कहा, “मुझे नहीं पता कि हम इस तरह के सिद्धांत को क्यों बनाना पसंद करते हैं? टूर्नामेंट की शुरुआत में वो उनके कुछ बुरे दिनों में से थे।”

वहीं, वकार युनुस को लगता है कि यह कहना बेईमानी है कि भारत-अफगानिस्तान के बीच मैच फिक्स था। उन्होंने कहा कि, यह कहना बिल्कुल व्यर्थ है। लोगों को इस तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का खुला जीत का खाता

3 अक्टूबर को खेले गए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं, जिसमें दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। इसके बाद गेंदबाजी में भी टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 7 विकेट पर 144 रन के स्कोर पर रोक दिया। सेमीफाइनल में जाने के लिए भारत को अब भी सभी मैच जीतने के अलावा अन्य टीमों के खेल पर निर्भर रहना होगा।