वसीम अकरम ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों को लेकर दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

वसीम अकरम ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों को लेकर दिया बड़ा बयान

Wasim Akram
(Photo Source: Getty Images)

क्रिकेट जगत में पाकिस्तान की टीम ने काफी महान तेज गेंदबाज दिए है जिसमे एक नाम वसीम अकरम का आता है जिन्होंने अपनी रिवर्स स्विंग से दुनियां भर के महान बल्लेबाजों को अपनी गेंदों के आगे छकाया है उन्होंने हाल ही में भारतीय तेज गेंदबाजों के दक्षिण अफ्रीका में किये गयें प्रदर्शन पर बोलते हुए उनकी तारीफ़ की है और साथ ही कहा है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ इस साल होने वाले दौरे में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

शमी को अपना रनअप सुधारना होगा

वसीम अकरम इस समय स्विट्ज़रलैंड में होने वाले सेंट मोरीट्ज़ क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए वहां पर गये हुए है जहाँ पर उन्होंने पीटीआई को दिए अपने इंटरव्यू के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोण लेकर कहा कि “शमी एक अच्छे तेज गेंदबाज है लेकिन कभी – कभी वे अपनी लय को खो देते है. एक तेज गेदबाज़ होने के नाते आपको हर समय तैयार रहना चाहिए और शमी को सिर्फ तेज दौड़ के साथ गेंदबाजी करनी चाहिए जिससे उनका रनअप सुधर सके और यदि वे ऐसा कर लेते है तो उनकी गेंदबाजी और भी बेहतर हो जाएगी. शमी को अपनी फिटनेस पर काम करना होगा यदि उन्हें अगले 10 सालों तक भारतीय टीम का हिस्सा बनकर रहना है.”

बुमराह इंग्लैंड में नहीं होंगे सफल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर वेस्टइंडीज के माइकल होल्डिंग ने कहा था कि वे इंग्लैंड में सफल नहीं हो सकेंगे जिसपर वसीम अकरम ने भी अपनी हामी भरते हुए कहा कि वे माइक की बात का समर्थन करते है लेकिन इसमें सुधार किया जा सकता है.

काउंटी क्रिकेट खेलना होगा

इंग्लैंड दौरे से पहले वसीम अकरम ने जसप्रीत बुमराह को काउंटी क्रिकेट में खेलने की सलाह दी है और यदि वे एक महीने तक काउंटी क्रिकेट खेल लेते है तो उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार हो जाएगा लेकिन इसके लिए भारती क्रिकेट बोर्ड को उन्हें खेलने की इजाजत देनी होगी. बुमारह ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत भी काफी बेहतर ढंग से की है जैसा उन्होंने टी20 और वनडे में की थी.

भुवनेश्वर ने किया काफी प्रभावित

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर यदि किसी तेज गेंदबाज ने सभी को प्रभावित किया तो वो भुवनेश्वर कुमार थे जिनकी गेंदों के आगे अफ़्रीकी बल्लेबाज हर समय दबाव में रहे और भुवनेश्वर पर वसीम अकरम ने बोला कि उन्होंने सबसे अधिक प्रभावित किया क्योंकी उनके पास गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने की कला है और अब उनकी गति भी पहले से बढ़ गयीं है.