वसीम जाफर नहीं चाहते उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में मौका मिले! जानिए क्यों? - क्रिकट्रैकर हिंदी

वसीम जाफर नहीं चाहते उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में मौका मिले! जानिए क्यों?

वसीम जाफर आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद उमरान मलिक को भारतीय टीम में नहीं देखना चाहते हैं!

Team India. (Photo Source: BCCI)
Team India. (Photo Source: BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जारी 15वें सीजन के समापन के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका पांच मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। आगामी टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला पहला मैच 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा, जबकि पांचवा और अंतिम मैच बेंगलुरु में 19 जून को खेला जाएगा। इस घरेलू सीरीज के बाद टीम इंडिया आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए उड़ान भरेगी।

खबरें आ रही हैं कि भारतीय चयनकर्ता आगामी दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों का चयन नहीं करेंगे ताकि उन्हें तरोताजा रखा जा सके। जिसे देखते हुए युवा खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सकता है।

वसीम जाफर ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए चुनी अपनी भारतीय टीम

वहीं, दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी अभी भी अपनी-अपनी चोटों से उबर रहे हैं, जिसे देखते हुए आगामी घरेलू सीरीज में कुछ नए चेहरों को भारतीय जर्सी में देखा जा सकता है। इस बीच, पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए अपनी भारतीय टीम नामित की है।

Umran Malik (Photo Source: IPL/BCCI)
Umran Malik (Photo Source: IPL/BCCI)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी तूफानी गेंदबाजी से धूम मचाने वाले युवा गेंदबाज उमरान मलिक को अपनी टीम में नहीं चुनकर सभी को हैरान कर दिया है। क्रिकेट विशेषज्ञ का मानना है कि जम्मू और कश्मीर के तेज गेंदबाज को सबसे पहले अपने खेल में और अधिक विविधताएं लाने के साथ-साथ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पर्याप्त मैच खेलने की जरूरत है, जिसके बाद ही उन्हें टीम इंडिया में मौका दिया जाना चाहिए।

वसीम जाफर ने क्रिकट्रैकर पर Sky247.net द्वारा प्रस्तुत ‘नॉट जस्ट क्रिकेट’ शो पर कहा: “उमरान मलिक को अपने खेल में और विविधता लाने की जरूरत है। वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट और भारत ए के लिए खेलते हुए अपने खेल को बेहतर बना सकता है। मैं अपनी टीम में शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और शानदार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को शामिल करूंगा। राहुल त्रिपाठी को भी खिलाया जा सकता है। हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है, वह मेरी टीम का हिस्सा होंगे और साथ ही कप्तान भी होंगे। हर्षल पटेल  भी मेरी टीम का हिस्सा होंगे, क्योंकि उनका टेस्ट टीम चयन मुश्किल है। मुझे लगता है कि यह दूसरी श्रेणी की सर्वश्रेष्ठ टीम होगी।”

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए वसीम जाफर की संभावित भारतीय टीम इस प्रकार है –

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, कुलदीप यादव, मोहसिन खान/टी नटराजन