'तकनीक नहीं, विराट के पास है आत्मविश्वास की कमी'- कोहली के फॉर्म पर वसीम जाफर का बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘तकनीक नहीं, विराट के पास है आत्मविश्वास की कमी’- कोहली के फॉर्म पर वसीम जाफर का बयान

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में विराट कोहली ने फैंस को किया निराश।

Virat Kohli. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले दो साल से शतक बनाने में कामयाब नहीं हो सके हैं। हालांकि विराट के फैंस को अभी भी रन मशीन से शतक की उम्मीद है। इस बीच भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 12 मार्च को हो चुकी है। मेहमान टीम के खिलाफ पहली पारी में विराट कोहली एक बार फिर बल्ले से संघर्ष करते नजर आए और 48 गेंदों में 23 रन ही बना सके।

विराट दूसरे दिन भी फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके और 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रन मशीन के इस प्रदर्शन को देखकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि विराट की बल्लेबाजी तकनीक में कोई कमी नहीं है लेकिन खेलते समय उनके आत्मविश्वास में कमी नजर आ रही है।

“कोहली की बल्लेबाजी में कोई तकनीकी खामी नहीं हैं”- वसीम जाफर

पूर्व क्रिकेटर के अनुसार विराट एक बार शतक बनाने के बाद अपनी पुरानी लय में वापस आएंगे और एक बार फिर प्रसंशकों को पुराना कोहली देखने को मिलेगा। वसीम जाफर ने युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की भी जमकर तारीफ की है।

जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा कि, “कोहली की तकनीक में किसी तरह की खामी नहीं है। बस, वह रन नहीं बना पा रहे हैं। इसी वजह से उनका आत्मविश्वास डगमगाया हुआ है और यह उनकी बल्लेबाजी के दौरान नजर आ रहा है। हालांकि, एक बार अगर वह शतक लगा देते हैं तो फिर फॉर्म में लौट आएंगे। मुझे पक्का यकीन है कि फिर दुनिया को कोहली का पुराना अवतार देखने को मिलेगा।”

श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए पहली पारी में शानदार 92 रन बनाए और उसी बदौलत टीम पहली पारी में 252 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। और, जाफर को लगता है कि यह हाल के दिनों में खेली गई अय्यर की सर्वश्रेष्ठ परियों में से एक थी। जाफर ने यह भी कहा कि ऋषभ पंत ने हाल ही में भारतीय पक्ष के लिए कुछ शानदार पारियां खेली हैं।