पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर छलका वसीम खान का दर्द - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर छलका वसीम खान का दर्द

वसीम खान ने अब पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर क्या बोला?

Wasim Khan
Wasim Khan. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

क्रिकेट जगत में इस समय सबसे ज्यादा चर्चा पाकिस्तान की हो रही है। इस बीच पाक क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने एक बड़ा बयान दिया है। जो देश में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी से जुड़ा हुआ है। हाल ही में रमीज राजा की बोर्ड में एंट्र्री होने के बाद वसीम खान ने अपना पद छोड़ दिया था और इसके पीछे कई कारण निकल कर सामने आए थे।

वसीम खान ने अब पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर क्या बोला?

पाकिस्तान की क्रिकेट में खेल कम विवाद ज्यादा हो रहे हैं। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरा रद्द करने के बाद से देश को बड़ा झटका लगा है। वहीं, अब वसीम खान भी अपना पद छोड़ चुके हैं, जिसके बाद चीजें सही दिशा में जाती हुई नहीं दिख रही हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान में एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी पर ग्रहण लगा नजर आ रहा है और इस को लेकर अब वसीम बोले हैं।

*पाकिस्तान में इंटरनेशल क्रिकेट लाने में मैंने की काफी मेहनत- वसीम खान।
*वसीम खान के मुताबिक वो इस काम के लिए कई रातों तक नहीं सो पाए।
*उस मुश्किल दौर में पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स ने काफी साथ दिया- खान।
*खान ने बताया कि क्रिकेट वापसी के लिए उन्होंने कई चीजों से समझौता किया था।

2009 था पाक क्रिकेट के लिए सबसे बुरा साल

पाकिस्तान में एक समय सब कुछ सही चल रहा था और हर टीम इस देश का दौरा कर रही थी। लेकिन साल 2009 में श्रीलंका टीम पर आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद यहां इंटरनेशनल क्रिकेट ठप पड़ गया था। वहीं, काफी सालों बाद जाकर सब कुछ पटरी पर लौट रहा था, लेकिन मैच से ठीक पहले न्यूजीलैंड ने सुरक्षा का हवाला देते हुए वापस लौटने का फैसला लिया था और बाद में इंग्लैंड ने भी दौरे को रद्द कर दिया था। इसके बाद एक बार फिर पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट संकट में है।