अब तो रोहित शर्मा भी केएल राहुल के आउट होने के तरीकों से खुश नहीं हैं! - क्रिकट्रैकर हिंदी

अब तो रोहित शर्मा भी केएल राहुल के आउट होने के तरीकों से खुश नहीं हैं!

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से मेजबान भारत के नाम रहा।

KL Rahul and Rohit Sharma (Pic Source-Twitter)
KL Rahul and Rohit Sharma (Pic Source-Twitter)

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से मेजबान भारत के नाम रहा। पहले गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को उनकी पहली पारी में 177 रन पर ऑलआउट किया और अब दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं और अब वो बस 100 रन से ट्रैल कर रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा 69 गेंदों में 56* रन पर खेल रहे हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक अपना खाता नहीं खोला है।

भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 22 ओवर में 47 रन देकर 5 विकेट झटके। उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट अपने नाम किए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने 37 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। एलेक्स कैरी ने 36 रन का योगदान दिया।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एकमात्र विकेट केएल राहुल के रूप में गंवाया है। उनको डेब्युटेंट टॉड मर्फी ने अपना शिकार बनाया। राहुल ने भारत की पहली पारी में 71 गेंदों में मात्र 20 रन बनाए हालांकि केवल और रोहित शर्मा ने मिलकर भारत को जबरदस्त शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। हालांकि दोनों खिलाड़ी इस बात से खुश नहीं थे कि भारतीय सलामी बल्लेबाज ने इतनी अच्छी शुरुआत करने के बाद अपने विकेट को ऐसे ही गंवा दिया।

एक बार फिर फ्लॉप रहे केएल राहुल

जैसे ही मर्फी ने केएल राहुल का कैच पकड़ा रोहित शर्मा बहुत दुखी हो गए। तमाम लोगों को उम्मीद थी कि राहुल इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

बता दें, ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि रोहित शर्मा के साथ पहले टेस्ट में शुभमन गिल को ओपनिंग करते हुए देखा जाएगा लेकिन टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल के ऊपर भरोसा जताया। गिल का हालिया प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है लेकिन इसके बावजूद राहुल को प्लेइंग XI में शामिल किया गया।

पहले टेस्ट के लिए यह रही दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सुर्यकुमार यादव , केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया टीम:

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड