एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड की जीत को लेकर काफी कॉन्फिडेंट हैं एलेक्स लीस - क्रिकट्रैकर हिंदी

एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड की जीत को लेकर काफी कॉन्फिडेंट हैं एलेक्स लीस

एलेक्स लीस ने दूसरी पारी में बनाए शानदार 56 रन।

Jonny Bairstow and Joe Root. (Photo by Gareth Copley – ECB/ECB via Getty Images)
Jonny Bairstow and Joe Root. (Photo by Gareth Copley – ECB/ECB via Getty Images)

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस ने विश्वास के साथ कहा है कि एजबेस्टन टेस्ट मैच के अंतिम दिन में इंग्लैंड आसानी से इस टेस्ट मैच को जीतने में कामयाब रहेगा। उनका मानना है कि मेजबान टीम के बल्लेबाजों को पांचवें दिन पहले 30-40 मिनट तक अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है। ऐसा करने से वो मैच जीतने के लिए काफी मजबूत स्थिति में आ सकते हैं

378 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने दौरान लीस ने आक्रामक शुरुआत की और जैक क्रॉली (46) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 107 रन जोड़े। इंग्लैंड के इस शानदार शुरुआत के आगे भारतीय गेंदबाज भी बेबस नजर आए और उन्हें अब पांचवें दिन जीत के लिए 119 रनों की जरूरत है। इंग्लैंड की तरफ से फिलहाल जो रूट और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद हैं।

हमें शुरुआती 30-40 मिनट अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत है- एलेक्स लीस

चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद एलेक्स लीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, “अगर हम कल सुबह पहले 30-40 मिनट तक अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो हमे मैच जीतने के लिए काफी मजबूत स्थिति में पहुंच जाएंगे। हम इसको लेकर बहुत आशावादी हैं। एक अंतिम विश्वास है कि एक से 11 तक हम इसे कर सकते हैं। मेरी भूमिका भारतीय गेंदबाजों पर कुछ दबाव बनाने की थी।”

109 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को आउट करने के बाद भारत के पास मैच में वापसी करने का अच्छा मौका था जो उन्होंने आसानी से गंवा दिया। जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की। जब उनकी साझेदारी धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी तब हनुमा विहारी ने बेयरस्टो को 14 के स्कोर पर एक जीवनदान दिया।

बेयरस्टो का वो कैच छोड़ना भारत के लिए काफी महंगा साबित हुआ। चौथे विकेट के लिए जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बीच 150 रनों से अधिक की साझेदारी हो चुकी है। इस वक्त रूट 76 और जॉनी बेयरस्टो 72 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं।