हम लोग स्मृति मंधाना को टीम इंडिया के अगले कप्तान के रूप में देख रहे हैं: कोच रमेश पवार - क्रिकट्रैकर हिंदी

हम लोग स्मृति मंधाना को टीम इंडिया के अगले कप्तान के रूप में देख रहे हैं: कोच रमेश पवार

2022 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद स्मृति मंधाना को बनाया जा सकता है अगला कप्तान।

Smriti Mandhana. (Photo by Chris Hyde/Getty Images)
Smriti Mandhana. (Photo by Chris Hyde/Getty Images)

भारतीय महिला टीम के प्रमुख कोच रमेश पवार ने स्मृति मंधाना को लेकर बड़ी बात कही है। उनका मानना है कि वो जल्द ही टीम इंडिया की कमान संभालती हुई नजर आ सकती हैं। हालांकि, इस खबर के साथ उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि टीम में फिलहाल किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा। उनको लेकर जो भी फैसला होगा, वो 2022 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद लिया जाएगा, साथ ही टीम मैनेजमेंट इस मुद्दे पर कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं लेना चाहती है।

तीसरे टी-20 मैच के बाद पवार ने कहा कि, “कभी न कभी हमें टीम के भविष्य के बारे में भी सोचना होगा। इसको लेकर कुछ बातें अभी चल रही हैं लेकिन इस पर फैसला टी-20 वर्ल्ड कप के बाद लिया जाएगा। हम इसको लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं।”

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद रमेश पवार ने मंधाना की जमकर तारीफ की

रमेश पवार का मानना है कि स्मृति मंधाना टीम इंडिया की उपकप्तान हैं और अब उन्हें टीम के अगले कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने कहा, “हमने उनको हमेशा एक लीडर के रूप में देखा है। वो अभी टीम की उपकप्तान हैं और एक समय पर आकर उन्हें कप्तानी भी करनी होगी। मुझे अभी इसके फॉर्मेट के बारे में कुछ पता नहीं है। मैं, BCCI और चयनकर्ता मिलकर ये निर्णय लेंगे की हमारा अगला प्लान क्या होगा।

बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने टीम की बाकी खिलाड़ियों की तुलना में सबसे ज्यादा प्रभावित किया। उन्होंने सात पारियों में 352 रन बनाए जिसमें पिंक बॉल टेस्ट में खेली गई शानदार 127 रनों की पारी थी। पवार ने टी-20 की उपकप्तान स्मृति की तारीफ करते हुए कहा, उसने कई युवा खिलाड़ियों को प्रेरित किया है। जिस तरह से उसने टेस्ट में खासकर दुधिया रोशनी में बल्लेबाजी की, वह शानदार था।