IPL 2022: दिनेश कार्तिक के लिए तो बल्लेबाजी की भी कुर्बानी देना गवारा है दोस्त फाफ डु प्लेसिस को! - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: दिनेश कार्तिक के लिए तो बल्लेबाजी की भी कुर्बानी देना गवारा है दोस्त फाफ डु प्लेसिस को!

दिनेश कार्तिक की SRH के खिलाफ तूफानी पारी के बाद फाफ डु प्लेसिस ने खोला बड़ा राज।

Faf du Plessis and Dinesh Karthik (Photo Source: Twitter)
Faf du Plessis and Dinesh Karthik (Photo Source: Twitter)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 8 मई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जारी 15वें सीजन के 54वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 67 रनों से मात दी। इस एकतरफा मुकाबले के बाद आरसीबी (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने दिनेश कार्तिक को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

इस आईपीएल 2022 (IPL 2022) मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी (RCB) ने 18.2 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। ग्लेंन मैक्सवेल (33) के आउट होने के बाद चौथे नंबर पर दिनेश कार्तिक आए। अनुभवी भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने मात्र 8 गेंदों में एक चौके और चार छक्कों की मदद से 30* रन ठोक दिए।

दिनेश कार्तिक के लिए फाफ डु प्लेसिस होना चाहते थे रिटायर्ड-आउट

दिनेश कार्तिक और फाफ डु प्लेसिस (73*) की तूफानी पारी के बदौलत आरसीबी (RCB) ने 20 ओवरों में तीन विकेटों के नुकसान पर 192 रन बनाए, वहीं एसआरएच (SRH) 125 रनों पर ऑल-आउट हो गई। एसआरएच (SRH) पर बड़ी जीत के बाद आरसीबी (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने खुलासा किया है कि उनकी धमाकेदार पारी के दौरान वह खुद को रिटायर्ड आउट कर दिनेश कार्तिक को क्रीज पर लाने के बारे में सोच रहे थे।

फाफ डु प्लेसिस ने मैच के बाद कहा, “अगर दिनेश कार्तिक ऐसे ही छक्के मारता रहा, तो हम उन्हें बल्लेबाजी क्रम में ऊपर लाना चाहेंगे और जितना हो सके लंबे समय तक बल्लेबाजी करने देना चाहेंगे। वह बहुत स्पष्ट है। सच कहूं तो मैं वास्तव में डीके को क्रीज पर जल्दी लाने के लिए रिटायर्ड आउट होने की कोशिश कर रहा था, क्योंकि मैं बहुत थक गया था। हम यह सोच ही रहे थे कि हमने मैक्सवेल का विकेट खो दिया।”

कप्तान ने अंत में कहा, “डीके अच्छे फॉर्म में हैं। इस मैच में वानखेड़े पिच काफी मुश्किल थी। बहुत सारे बल्लेबाजों ने उनकी पहली कुछ गेंदों पर संघर्ष किया, लेकिन डीके ने आते ही आक्रामक पारी खेली, और छा गए।”