ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी को लेकर कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट से पहले दिया यह बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी को लेकर कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट से पहले दिया यह बड़ा बयान

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 20 गेंदों 25 रनों की पारी खेली थी।

Image Credit-Getty Images
Image Credit-Getty Images

इंग्लैंड और भारत के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स के मैदान में खेलने के लिए दोनों ही टीम पूरी तरह से तैयार हैं। सीरीज का पहला टेस्ट मैच ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर खेला गया था, जिसमें बारिश के चलते दोनों ही टीम को ड्रॉ के संतोष करना पड़ा। पहले मैच में दोनों ही टीमों के गेंदबाजों की तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला लेकिन बल्लेबाजी में जो रूट, लोकेश राहुल और रविंद्र जडेजा के अलावा कोई भी दूसरा बल्लेबाजी पूरे मैच में अधिक प्रभावित करने में नाकाम रहा।

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जिस समय टीम की पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी के मैदान में उतरे थे, तब स्कोर 112 रन पर 4 विकेट था। गंभीर परिस्थिति के बावजूद पंत ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों में 25 रन बनाए लेकिन वह अपना विकेट ओली रॉबिसन की गेंद पर गंवा बैठे।

अब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पंत के आक्रामक अंदाज के बारे में बात करते हुए कहा कि वह इसी तरह खेलना जारी रखेंगे। उनके अंदर खेल को पूरी तरह बदलने की क्षमता है और इसका लाभ टीम को मिलता भी है।

पंत खेल की लय को बदल सकते हैं

विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व हुई प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि, वह ऐसे ही बल्लेबाजी करते हुए लंबी पारियां खेलता है। अगर हम किसी मैच को बचाना चाहते हैं तो आप उसे इस तरह के शॉट खेलते हुए नहीं देखेंगे। जहां भी 50-50 की स्थिति होगी और उनको लगेगा कि वह खेल को बदल सकता है तो वह मौके लेगा।

वह इसी तरह खेलता है और वह वही है। हम चाहते हैं कि वह ऐसा ही रहे। ऋषभ से हम उम्मीद करते हैं कि वह ऐसी पारी खेले जो खेल की गति को बदल दे और मैच की लय को अपनी ओर ले जाए। वह इस तरह से भविष्य में भी खेलेंगे।