हमारे पास 5 से 6 टीमों के साथ महिला IPL शुरू करने के लिए पर्याप्त खिलाड़ी मौजूद - स्मृति मंधाना - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

हमारे पास 5 से 6 टीमों के साथ महिला IPL शुरू करने के लिए पर्याप्त खिलाड़ी मौजूद – स्मृति मंधाना

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रवि अश्विन ने भी महिला IPL को पूरी तरह से सफल टूर्नामेंट के तौर पर बताया है।

Jaipur: Trailblazers skipper Smriti Mandhana in action. (Photo: IANS)
Jaipur: Trailblazers skipper Smriti Mandhana in action. (Photo: IANS)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मौजूदा ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने महिला आईपीएल को लेकर अपने एक बयान में कहा कि यह समय उसे शुरू करने के लिए पूरी तरह से सही है। हालांकि, पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुरुष आईपीएल मैचों के दौरान महिला टी-20 चैलेंज के मैच भी आयोजित किए हैं, जिसमें 3 टीमों का एक टूर्नामेंट खेला गया है। वहीं, मंधाना ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया मेें होने वाली टी-20 लीग के साथ द हंड्रेड के पहले सीजन में भी हिस्सा लिया है।

स्मृति मंधाना के अनुसार, BCCI को अब महिला IPL शुरू करने पर विचार करना चाहिए जिसे 5 से 6 टीमों के बीच आयोजित किया जा सकता है क्योंकि हमारे पास अब कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं। मंधाना के अनुसार, कई महिला खिलाड़ी भी अब अपने खेल को अलग स्तर पर लेकर जाने में पूरी तरह से सक्षम हैं, लेकिन उन्हें अपने मौके की तलाश है।

मंधाना ने महिला IPL को लेकर रवि अश्विन के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए यह बयान दिया जिसमें अश्विन ने भी कहा कि यह टूर्नामेंट पूरी तरह से सफल रहेगा।

हमें कैसे अंदाजा लगेगा कि हमारे पास किस तरह के खिलाड़ी मौजूद हैं

रवि अश्विन के साथ बातचीत करते हुए स्मृति मंधाना ने कहा कि, जब पुरुष IPL को शुरु किया गया था तो कई ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले थे, जिनके पास काफी प्रतिभा थी लेकिन उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिल पा रहे थे। 10 से 11 साल बीतने के बाद अब IPL में हमें कई तरह के बदलाव भी देखने को मिले हैं। मुझे लगता है कि ऐसा ही महिला IPL में भी हमें देखने को मिल सकता है।

महिला क्रिकेट में हम किसी तरह का कोई भी टी-20 टूर्नामेंट नहीं खेलते हैं तो हमें इस बात का कैसे अंदाजा लगेगा कि हमारे पास कितनी गहराई मौजूद है। मुझे लगता है कि यदि हम 5 से 6 टीमों के साथ भी टूर्नामेंट की शुरुआत करते हैं, तो आने वाले समय में 8 टीमों के साथ टूर्नामेंट खेल सकते हैं। जब तक हम महिला खिलाड़ियों को अधिक मौके नहीं देंगे, तब तक खेल को अलग स्तर पर लेकर जाना काफी मुश्किल है।

यहां पर देखिए मंधाना की अश्विन के साथ पूरी बातचीत: