ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की दावेदारी को लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की दावेदारी को लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने दिया बड़ा बयान

ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी बताया टी-20 वर्ल्ड कप जीत का दावेदार

Glenn Maxwell. (Photo Source: Getty Images)
Glenn Maxwell. (Photo Source: Getty Images)

अक्टूबर और नवंबर के महीने में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप यूएई और ओमान में खेला जाना प्रस्तावित है। इस वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमों का ऐलान हो चुका है वहीं उनके हालिया फॉर्म को देखकर कई विशेषज्ञों ने जीत हासिल करने वाली प्रमुख टीमों को लेकर अपनी राय भी रखी है। लेकिन इसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर किसी ने अधिक भरोसा नहीं जताया है लेकिन अब इस पर टीम का हिस्सा विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी राय रखी है।

ऑस्ट्रेलियाई टी-20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा ग्लेन मैक्सवेल ने भरोसा जताया है कि उनकी टीम इस बार यह ट्रॉफी अपने नाम कर सकती है और एक दावेदार के तौर पर खेलने वाली है। मैक्सवेल के अनुसार एरोन फिंच की कप्तानी में खेलने वाली टीम में कई शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अपने दम पर टीम को जीत दिला सकते हैं।

मैक्सवेल ने इस दौरान यह भी कहा कि यदि एक या 2 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने फॉर्म को पाने में कामयाब होते हैं तो इससे किसी टीम को हमें रोकना आसान काम नहीं होने वाला है, क्योंकि टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं।

टी-20 वर्ल्ड को लेकर टीम की तैयारियों और जीत को लेकर मैक्सवेल का बयान जो क्रिकेट डॉट कॉम एयू पर छपा उसके अनुसार मैक्सवेल ने कहा कि, मैं 100 फीसदी के साथ इस बात को कह सकता हूं कि हम जीत सकते हैं। मुझे लगता है हमारे पास एक अच्छी टीम मौजूद है जिसमें अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं। जिससे हमें रोकना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं होने वाला है। मुझे लगता है कि हमारे पास अधिक मैच विनर खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं।

पिछली कुछ सीरीज में रहा बेहद शर्मनाक प्रदर्शन

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी-20 वर्ल्ड कप जीत के दावे को सबसे ज्यादा कमजोर करने वाली बात यह है कि टीम के लिए पिछली 2 टी-20 सीरीज बेहद खराब बीती हैं। टीम को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ हुई द्विपक्षीय 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इस सीरीज में टीम के कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी हिस्सा नहीं थे, जिसमें स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों के नाम भी शामिल थे।