ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I मैच में हार के बाद भारतीय गेंदबाजों के समर्थन में उतरे हार्दिक पांड्या - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I मैच में हार के बाद भारतीय गेंदबाजों के समर्थन में उतरे हार्दिक पांड्या

ऑस्ट्रेलिया इस समय तीन मैचों की T20I सीरीज में भारत से 1-0 से आगे चल रहा है।

Hardik Pandya (Image Source: BCCI)
Hardik Pandya (Image Source: BCCI)

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 20 सितंबर को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेले गए पहले T20I मैच में टीम इंडिया की चार विकेट की हार के बाद अपने गेंदबाजों के समर्थन में सामने आए हैं। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल बेहद महंगे साबित हुए, नतीजन भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों का बचाव नहीं कर पाई और उन्हें चार विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी।

हार्दिक पांड्या ने भारतीय गेंदबाजों का समर्थन करते हुए बताया कि कैसे जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति से टीम की गेंदबाजी लाइनअप में फर्क पड़ता है, लेकिन साथ ही, उन्होंने सभी से अन्य गेंदबाजों पर भरोसा करने का भी आग्रह किया, जो इस समय संघर्ष कर रहे हैं।

भारतीय गेंदबाजों के समर्थन में उतरे हार्दिक पांड्या

क्रिकबज के अनुसार, हार्दिक पांड्या ने पोस्ट-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा: “हम सभी जानते हैं कि जसप्रीत बुमराह हमारे लिए कितने महत्वपूर्ण हैं, और वह टीम के लिए क्या करते हैं। उनकी अनुपस्थिति से टीम पर काफी प्रभाव पड़ता है। हमारी गेंदबाजी, खासकर डेथ ओवरों में थोड़ी चिंतनीय है, जिसे लेकर हर कोई चर्चा कर रहा है, लेकिन हमें अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करना होगा। ये हमारे देश के सबसे बेहतरीन पंद्रह खिलाड़ी हैं, इसलिए वे राष्ट्रीय  टीम में हैं। जसप्रीत के टीम में होने से काफी फर्क पड़ता है, लेकिन वह चोट से वापसी कर रहे हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें मैदान में वापस आने के लिए पर्याप्त समय दिया जाए और वह खुद पर ज्यादा दबाव न डालें।”

भारतीय ऑलराउंडर ने आगे कहा: “हम एक टीम के तौर पर और बेहतर करना चाहते हैं। हार आपको बहुत कुछ सिखाती है, और हमें हार से किस क्षेत्र में बेहतर होना है यह भी पता चलता है। हम एक प्रक्रिया को फॉलो करते हैं और इस दौरान टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले हम देखेंगे कि हम कहां सुधार कर सकते हैं। मैं अपने खिलाड़ियों को लेकर बहुत आश्वस्त हूं, एक-दो मैचों में विफलता से चीजें बहुत ज्यादा नहीं बदलती हैं।”

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया इस समय तीन मैचों की T20I सीरीज में भारत से 1-0 से आगे चल रहा है, और इस सीरीज का दूसरा मैच नागपुर में 23 सितंबर को खेला जाना है।