ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम जल्द ही अपने पुराने रुतबे को फिर से हासिल करेगी - जस्टिन लैंगर - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम जल्द ही अपने पुराने रुतबे को फिर से हासिल करेगी – जस्टिन लैंगर

जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने की भी तारीफ की है।

Australia cricket team. (Photo by INDRANIL MUKHERJEE/AFP via Getty Images)
Australia cricket team. (Photo by INDRANIL MUKHERJEE/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें टीम ने सुपर-12 में सिर्फ 1 मैच में हार का सामना करते हुए बाकी मुकाबलों में जीत हासिल की और सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया। जिसके बाद टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने अपनी टीम के अभी तक के प्रदर्शन को लेकर खुशी व्यक्त की है।

सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपनी आखिरी ग्रुप मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत हासिल करनी थी। जिसमें उन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से मैच को अपने नाम किया। हालांकि इसके बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मुकाबले के बाद नेट रनरेट के आधार पर ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्का करने में कामयाब रही।

अब ऑस्ट्रेलियाई टीम का सेमीफाइनल में मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा जो किसी भी स्थिति में आसान नहीं होने वाला है। वहीं टीम के प्रदर्शन को लेकर मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि, जब हम वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बेहतर टीम थे, उस समय को बीते हुए अभी अधिक समय नहीं हुआ है और हमारे खेल से अब यह अंदेशा फिर से सभी को मिलने लगा है हम जल्द ही उस रुतबे को दुबारा हासिल करेंगे।

वहीं जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी-20 फॉर्मेट में प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए कहा कि, मुझे लगता है इस मामले में हमें इंग्लैंड का उदाहरण देखना चाहिए लेकिन हमारे पास भी ऐसे कुछ खिलाड़ी मौजूद हैं। हमें इस टूर्नामेंट से काफी कुछ सीखने को मिला है कि हमें टी-20 फॉर्मेट में किस तरह से आगे बढ़ना है।

पाकिस्तान के साथ सेमीफाइनल मैच को लेकर कही यह बात

पाकिस्तान के साथ होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल मैच को लेकर जस्टिन लैंगर ने कहा कि, उनके पास काफी शानदार हरफनमौला खिलाड़ी मौजूद हैं। पाक टीम के कप्तान बाबर आजम पहले ही एक सुपरस्टार इस फॉर्मेट के बन चुके हैं। इसके अलावा पाकिस्तानी टीम में तेज गेंदबाज और स्पिन गेंदबाज भी काफी शानदार हैं। हमें उन्हें मात देने के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन करना होगा जिसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।