साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में रितुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को मिली टीम में जगह तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में रितुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को मिली टीम में जगह तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए घोषित 18 सदस्यीय भारतीय टीम में इन दोनों ही खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

Ruturaj Gaikwad. (Photo Source: Twitter)
Ruturaj Gaikwad. (Photo Source: Twitter)

साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेली जानी वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज को लेकर आखिरकार भारतीय चयनकर्ताओं ने 31 दिसंबर की शाम को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। जिसमें रोहित शर्मा का इस सीरीज को लेकर भी पूरी तरह फिट ना होने की वजह से टीम की कप्तानी का जिम्मा लोकेश राहुल को सौंपी गई है।

वहीं इस टीम में मध्यप्रदेश के आलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है। जिसको लेकर उनका घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन सबसे बड़ी वजह बताया जा रहा है। वेंकटेश ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में 63.16 के औसत से 379 रनों के साथ संयुक्त तौर पर 5वें स्थान पर रहे। इस दौरान वेंकटेश के बल्ले से 2 शतकीय और 2 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली।

इसके अलावा वेंकटेश मे 6 मैचों में गेंद से भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए 5.75 के इकॉनमी रेट के साथ 9 विकेट हासिल किए थे। अय्यर ने चंडीगढ़ के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हुए 151 रनों की शानदार पारी भी खेली थी। वहीं कुछ समय पहले ही वेंकटेश अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के दौरान डेब्यू करने का मौका भी मिला था।

वेंकटेश अय्यर का इस तरह अचानक भारतीय टीम में जगह बनाने के पीछ उनका कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए IPL 2021 के दूसरे फेज के दौरान 41.11 के औसत से 370 रन बना दिए थे, जिसमें 4 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल थी। इसी प्रदर्शन के दम पर वेंकटेश को केकेआर की टीम ने अगले सीजन के लिए 8 करोड़ रुपए में रिटेन करने का फैसला किया।

रितुराज को भी मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम

वनडे सीरीज के लिए टीम की बात की जाए तो वेंकटेश अय्यर के अलावा विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले ओपनिंग बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ को भी टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका दौरे पर साल 2021 की जुलाई में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन वह अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित नहीं कर सके थे।

हालांकि गायकवाड़ ने उसके बाद IPL 2021 के फेज-2 और फिर विजय हजारे ट्रॉफी में बल्ले से जिस तरह का प्रदर्शन किया उसकी चर्चा सभी तरफ देखने को मिली थी। रितुराज ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में 150.75 के औसत से 603 रन बनाए जिसमें 4 शतकीय पारियां भी शामिल थी। जिसके बाद इन दोनों ही खिलाड़ियों का टीम में चयन होने के बाद फैंस भी अपनी तरह से खुशी को जाहिर कर रहे हैं।

यहां पर देखिए गायकवाड़ और वेंकटेश के चयन के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: