इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का हुआ ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का हुआ ऐलान

वेस्टइंडीज की टीम को आयरलैंड के खिलाफ 3 वनडे और 1 टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है, वहीं इसके बाद विंडीज टीम 5 मैचो की टी-20 सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने उतरेगी।

West Indies. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
West Indies. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 31 दिसंबर को आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी लिमिटेड ओवर्स सीरीज को लेकर वेस्टइंडीज टीम का ऐलान कर दिया है। जिसमें आयरलैंड के खिलाफ विंडीज टीम को 8 से 14 जनवरी तक 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, जो आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा है। वहीं इसके बाद दोनों ही टीम के बीच में 16 जनवरी को एकमात्र टी-20 मैच की सीरीज भी खेली जाएगी।

इस सीरीज के सभी मैच जमैका के सबाइना पार्क में खेले जायेंगे। वहीं इसके बाद वेस्टइंडीज को अपने ही देश में इंग्लैंड टीम की मेहमान नवाजी करनी है। दोनों ही टीम के बीच में बारबाडोल केनिंग्सटन ओवल मैदान में 22 से 30 जनवरी तक 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज से पहले वेस्टइंडीज की टीम को पाकिस्तान के दौरे पर 3-0 से टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं वनडे सीरीज को कोरोना संक्रमण के चलते जून 2022 तक स्थगित कर दिया गया है।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान हैम्सट्रिंग इंजरी के चलते बाहर रहने वाले विंडीज कप्तान कायरन पोलार्ड की इन दोनों ही सीरीज के लिए टीम में वापसी देखने को मिली है। इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान कोविड-19 रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल किए गए। जिसमें अनकैप्ड तेज गेंदबाज केसी कैरी और शेल्डन कोट्रेल का नाम शामिल है।

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान 3 खिलाड़िचो को रिजर्व में रखे जाने का फैसला लिया गया है। इसमें जायडन सील्स, अल्जारी जोसेफ और डीवोन थॉमस का नाम शामिल है। फेबियन एलन जो पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए थे, वह आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में उनकी वापसी देखने को मिलेगी।

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम

कायरन पोलार्ड (कप्तान), साई होप (उप-कप्तान), शैमराह ब्रुक्स, रोस्टन चेज, जस्टिन ग्रीव्स, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, जायडन सील्स, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडेन स्मिथ, डीवोन थॉमस।

कोविड-19 रिजर्व खिलाड़ी

केसी कार्टी, शेल्डन कोट्रेल

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम:

कायरन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप-कप्तान), फैबियन एलेन (केवल इंग्लैंड टी20), डैरेन ब्रावो (केवल इंग्लैंड टी20), रोस्टन चेज़, शेल्डन कॉटरेल, डोमिनिक ड्रेक्स, शाई होप, अकील हुसैन, जेसन होल्डर, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, हेडन वॉल्श जूनियर।

COVID-19 रिजर्व

जायडन सील्स, अल्जारी जोसेफ, डेवोन थॉमस