कोरोना संक्रमण मामला सामने आने पर वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे किया गया रद्द - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोरोना संक्रमण मामला सामने आने पर वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे किया गया रद्द

3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच को टॉस के बाद उस समय रद्द कर दिया गया जब विंडीज कैंप में एक कोरोना मामले की पुष्टी हुई।

West Indies vs Australia ODI Series (Photo Source: Twitter)
West Indies vs Australia ODI Series (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच बारबाडोस के मैदान में खेला जाना था। लेकिन इस मैच को टॉस होने के बाद उस समय रद्द कर दिया गया जब कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आया। विंडीज कैंप के एक सदस्य जो खिलाड़ी नहीं है उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रोटोकॉलके अनुसार सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को एकांतवास में भेज दिया गया।

कोरोना महामारी शुरू होने के बाद ऐसा पहली बार हुआ कि जब कोई मैच टॉस होने के बाद संक्रमण मामले के चलते रद्द कर दिया गया। टॉस के बाद मैच शुरू होने में देरी पर कॉमेंट्री कर रहे सैमुअलल बद्री ने इस ऑपरेशनल कारण बताया लेकिन बाद में इस पर पूरी जानकारी दी गई और इस मैच को फिर से निर्धारित किया जाएगा।

फिर से खेला जाएगा दूसरा वनडे मैच

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने मैच को रद्द किए जाने को लेकर अपने आधिकारिक बयान में कहा कि विंडीज कैंप के एक सदस्य के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हम इस मैच को अभी रद्द करने का फैसला कर रहे हैं। यह फैसला टॉस होने के बाद उस समय लिया गया जब रिजल्ट हमारे पास आया है। कोरोना दिशानिर्देशों के अनुसार दोनों टीमों के खिलाड़ियों और मैच ऑफीशियल को आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

इस मैच को फिर से शेड्यूल किए जाने का फैसला सभी परिणाम सामने आने के बाद लिया जाएगा। सभी सदस्यों के जब तक पीसीआर परिणाम नहीं आ जाते वह अपने होटल कमरों के अंदर ही रहेंगे।

दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जुलाई को खेला जाना है और इसके परिणाम काफी कम दिखाई दे रहे हैं कि यह मैच भी तय कार्यक्रम के अनुसार हो पाएगा। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम यहां से सीधे बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी जहां उसे 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।