राहुल द्रविड़ की दो टूक, बोले- कप्तान चुनना सिलेक्टर्स का काम - क्रिकट्रैकर हिंदी

राहुल द्रविड़ की दो टूक, बोले- कप्तान चुनना सिलेक्टर्स का काम

राहुल द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर सभी सवालों के जवाब दिया।

Rahul Dravid. (Photo Source: BCCI)
Rahul Dravid. (Photo Source: BCCI)

भारत और दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में आमने-सामने होंगे, जो 26 दिसंबर से सेंचुरियन के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अधिकतम अंक हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए दिखाई देंगी। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में कभी कोई सीरीज नहीं जीत पाई है और वो इस सीरीज में इतिहास रचने के इरादे से उतरेंगी।

भारत ने हाल ही में अपने घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए पूरी तरह से अलग चुनौती होगी। जब से द्रविड़ ने कोचिंग का पद संभाला है, भारतीय क्रिकेट में बहुत कुछ हुआ है, जिसमें सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कप्तान का परिवर्तन भी शामिल है, जिसको लेकर बाद में बड़ा विवाद भी हुआ।

कप्तान का चयन करना सिलेक्टर्स का काम- राहुल द्रविड़

इस बीच मैच की पूर्व संध्या पर द्रविड़ ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने इस दौरे को एक चुनौती के रूप में माना और बताया कि भारत की टीम कुछ अच्छा क्रिकेट खेलना चाहेगी, क्योंकि सीरीज WTC के लिए काफी मायने रखती है। हालांकि, द्रविड़ ने कोहली को एकदिवसीय कप्तान के रूप में बर्खास्त करने के बारे में कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

उसको लेकर द्रविड़ ने कहा कि, “ईमानदारी से कहूं तो यह चयनकर्ताओं का काम है उनसे मेरी क्या बातचीत हुई या नहीं हुई, मैं उसके बारे में कुछ नहीं बोलूंगा। यह उसका समय और स्थान नहीं है। वैसे भी मेरी जो भी बातचीत हुई है वह मीडिया तक तो नहीं आने वाली। मैं किसी को नहीं बताऊंगा कि क्या बात हुई है।”

विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद सिलेक्टर्स ने वनडे और टी-20 दोनों में रोहित शर्मा को कप्तान बना दिया। विराट ने बाद में कहा कि वो वनडे की कप्तानी जारी रखना चाहते थे और सिलेक्टर्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टेस्ट टीम की घोषणा से महज 90 मिनट पहले उन्हें बदलाव के बारे में बताया।