आखिरी लीग मैच हारने के बाद भावुक हुए संजू सैमसन, ड्रेसिंग रूम में कही दिल छू लेने वाली बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिरी लीग मैच हारने के बाद भावुक हुए संजू सैमसन, ड्रेसिंग रूम में कही दिल छू लेने वाली बात

लीग स्टेज के आखिरी मुक़ाबले में KKR ने RR को 86 रनों से हराया था।

Sanju Samson (Image Credit- Rajsthan Royals instagram)
Sanju Samson (Image Credit- Rajsthan Royals and instagram)

IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स का सफर काफी उतर-चढ़ाव भरा रहा, जहां कुछ मैचों में टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया तो वहीं कुछ मैचों में टीम हर विभाग में फ्लॉप रही। राजस्थान ने अपना आखिरी मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला जहां टीम 85 रनों पर ही सिमट गई और उन्हें 86 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मैच खत्म होने के बाद संजू सैमसन ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए दिखे और इस दौरान वो भावुक नजर आए।

राजस्थान रॉयल्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें संजू मैच खत्म होने के बाद ड्रेसिंग रूम में एक स्पीच देते हुए दिखे। स्पीच के दौरान उन्होंने सभी के सामने अपने दिल की बात रखी और सभी को शुक्रिया कहा।

आईपीएल टीम का कप्तान होना कोई आसान काम नहीं: संजू सैमसन

संजू ने कहा कि “मुझे समझने के लिए आप सभी का धन्यवाद। इस पूरे सीजन के दौरान आप सभी ने जो कमिटमेंट और खेल के प्रति अपना जुनून दिखाया है, उसके लिए तहे दिल से शुक्रिया। आईपीएल टीम का कप्तान होना कोई आसान काम नहीं, लेकिन आप सभी ने मिलकर मेरे लिए ये सफर बेहद आसान बना दिया। पूरे सीजन के दौरान आप सभी ने मुझे प्यार और इज्जत दिया वो मेरे लिए बहुत स्पेशल रहा।”

संजू सैमसन ने राजस्थान के कोच कुमार संगाकारा की तारीफ करते हुए कहा कि “संगा (संगाकारा) को स्पेशल धन्यवाद। उन्होंने मेरा काम आसान कर दिया। मुझे इस दौरान कभी महसूस नहीं हुआ कि मैं आईपीएल टीम का नेतृत्व कर रहा हूं, इसलिए संगाकारा को बहुत बड़ा धन्यवाद।”

आईपीएल 2021 में राजस्थान का प्रदर्शन कैसा रहा 

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान की शुरुआत और अंत दोनों ही हार के साथ हुई। सीजन के पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान को 4 रन से हराया था वहीं आखिरी मुकाबले में उन्हें केकेआर के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

टीम ने इस सीजन 14 में से सिर्फ पांच मैच जीत सकी। इसको लेकर संजू सैमसन ने खिलाड़ियों से कहा कि “निश्चित तौर पर हमें और मुकाबले जीतना चाहिए था और मैदान पर और अच्छा करना चाहिए था लेकिन ये खेल ही कुछ इस प्रकार का है। हमें इस हार से सीखते हुए आने वाले समय में अच्छा क्रिकेटर बनाना है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajasthan Royals (@rajasthanroyals)