वेस्टइंडीज बनाम भारत के बीच होने वाली लिमिटेड ओवर्स सीरीज का सीधा प्रसारण आप कब और कैसे देख पायेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेस्टइंडीज बनाम भारत के बीच होने वाली लिमिटेड ओवर्स सीरीज का सीधा प्रसारण आप कब और कैसे देख पायेंगे

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा शिखर धवन के कंधों पर होगा।

Indian Team against West Indies (Photo Source: Twitter)
Indian Team against West Indies (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड के दौरे का सफलतापूर्वक अंत करने के बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी। जिसको लेकर टीम इंग्लैंड से सीधे वेस्टइंडीज पहुंच भी चुकी है। हालांकि इस वनडे सीरीज को लेकर भारतीय टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को एक बार फिर से आराम दिया गया है, जिसके चलते युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का एक और शानदार मौका होगा।

3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा बाएं हाथ के अनुभवी ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन के कंधों पर रहने वाली है। इसके अलावा टीम की उप-कप्तानी का जिम्मा बाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा संभालते हुए नजर आने वाले हैं। वहीं टी-20 सीरीज को लेकर बात की जाए तो उसमें कप्तान रोहित शर्मा की वापसी देकने को मिलेगी।

वहीं चोटिल होने की वजह से बाहर चल रहे केएल राहुल और कुलदीप यादव भी टी-20 सीरीज में खेलते हुए दिख सकते हैं, लेकिन उससे पहले दोनों ही खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस को साबित करना होगा। हालांकि इस लिमिटेड ओवर्स सीरीज दौरे के लिए विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को पूरी तरह से आराम देने का फैसला लिया गया है।

कब और कैसे देख सकते हैं, इस सीरीज के मैचों का सीधा प्रसारण भारत में?

22 जुलाई से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज देखने को मिलेगा, जिसमें दूसरा और तीसरा मुकाबला 24 और 27 जुलाई को खेला जाएगा। जिसमें वनडे सीरीज के तीनों मुकाबलों का आयोजन त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन स्थिति क्वींस पार्क ओवल में किया जाएगा। जिसमें सभी मैचों की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से होगी।

इस सीरीज के सभी मैचों का भारत में सीधा प्रसारण टेलीविजन पर डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जाएगा। वहीं ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में इस सीरीज के मैचों का प्रसारण फैनकोड एप पर किया जाएगा।

भारत का वेस्टइंडीज दौरा

वेस्टइंडीज

निकोलस पूरन (कप्तान), साई होप (उप-कप्तान), शामराह ब्रुक्स, केसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमन पोवेल, जायडन सील्स।

भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।