न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले क्या हार्दिक दूर कर पाएंगे टीम इंडिया की चिंता ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले क्या हार्दिक दूर कर पाएंगे टीम इंडिया की चिंता ?

BCCI ने हाल ही में एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें हार्दिक पांड्या नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं।

Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter/BCCI)

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जहां भारत को पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। वहीं, टीम इंडिया के लिए अभी सबसे बड़ी चिंता हार्दिक पांड्या की फिटनेस है। पिछले कुछ समय से हार्दिक चोट से परेशान रहे हैं, जिस वजह से कप्तान और टीम मैनेजमेंट को अपने छठे गेंदबाज की तलाश में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि, इस बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक नेट्स में गेंदबाजी अभ्यास करते हुए दिखे, जिसे देखकर निश्चित तौर पर टीम ने थोड़ी राहत की सांस ली होगी। क्रिकबज की रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए तो टीम मैनेजमेंट ने अभ्यास सत्र के दौरान हार्दिक से गेंदबाजी करने के लिए कहा और उसको देखने के बाद टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उनके चयन पर फैसला किया जाएगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भी वह चोटिल हुए थे, उस मैच में उनके दाएं कंधे में चोट लगी थी जिसके बाद वह दर्द की वजह से फील्डिंग करने भी नहीं आ पाए थे। हालांकि, बाद में BCCI ने ये साफ कर दिया कि उन्हें स्कैन के लिए जाना पड़ा था और इसी वजह से वह मैदान पर नहीं उतर सके।

हार्दिक पांड्या के चयन को लेकर गावस्कर ने रखी अपनी राय

हार्दिक पांड्या फिलहाल अपने कोटे के चार ओवर में से एक भी ओवर नहीं डाल पा रहे हैं जिससे भारतीय टीम को अपने छठे गेंदबाजी विकल्प को तलाशने में काफी परेशानी हो रही है। इसको देखते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक से कहा, “अगर हार्दिक अपने कंधे की चोट की वजह से गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो उनकी जगह ईशान किशन को मैं टीम में देखना चाहूंगा। वह फिलहाल शानदार फार्म में हैं और शायद भुवनेश्वर की जगह शार्दुल ठाकुर को भी टीम में ला सकते हैं। लेकिन अगर आप टीम में काफी बदलाव करते हैं तो इससे आपके विरोधी टीम को लगेगा कि आप उनके सामने घबरा रहे हैं।”