ओलंपिक 2028 रोहित शर्मा विराट कोहली

क्या ओलंपिक 2028 में खेलेंगे कोहली और रोहित? जानिए इस पर राहुल द्रविड़ का जवाब

कोहली-रोहित टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद रिटायर हो चुके हैं।

Team India With PM Modi (Photo Source: X)
Team India With PM Modi (Photo Source: X)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नई दिल्ली में टी-20 वर्ल्ड कप चैंपियन के सम्मान समारोह के दौरान राहुल द्रविड़ से 2028 में लॉस एंजिल्स ओलंपिक के लिए भारत की तैयारियों के बारे में पूछा। पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि जब लॉस एंजिल्स में ओलंपिक में क्रिकेट की वापसी हो तो भारत का ध्यान देश को गौरवान्वित करने पर होना चाहिए।

द्रविड़ ने कहा कि बीसीसीआई इस बड़े इवेंट की तैयारी अभी से ही कर रही होगी और इस टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कई खिलाड़ी उस इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा का भी नाम लिया। ऐसे में विराट का रिएक्शन देखने वाला था। दरअसल, कोहली और रोहित दोनों ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद T20I फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं।

ओलंपिक 2028 को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

राहुल द्रविड़ ने कहा, “मोदीजी, हम क्रिकेटरों को ओलंपिक में भाग लेने का अवसर नहीं मिलता। लेकिन, अब क्रिकेट ओलंपिक का हिस्सा बनने जा रहा है। यह क्रिकेटरों, देश और क्रिकेट बोर्ड के लिए बहुत बड़ी बात होने जा रही है। हमें टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। और दूसरे खिलाड़ियों के साथ रहना, उनसे सीखना, बहुत बड़ी बात है। मुझे लगता है कि क्रिकेट के लिए ओलंपिक का हिस्सा बनना गर्व की बात है।”

उन्होंने आगे कहा “मुझे पूरा भरोसा है कि बीसीसीआई और उस समय के खिलाड़ी और कोच तैयार होंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि इस टीम से बहुत से लोग टीम का हिस्सा बनेंगे। रोहित और विराट जैसे इस टीम के युवा खिलाड़ी खेलेंगे। ओलंपिक में स्वर्ण जीतना बहुत गर्व और खुशी की बात है। हमें इसके लिए पूरी तरह से तैयार रहने की जरूरत है।”

द्रविड़ के इस बयान पर विराट कोहली हाथ जोड़ते नजर आए। आपको बता दें कि, 4 जुलाई को बारबाडोस से स्वदेश लौटी टीम इंडिया ने दिल्ली में सबसे पहली मुलाकात पीएम मोदी से की। इस दौरान पीएम ने खिलाड़ियों से कई मुद्दों पर चर्चा की। इनमें से एक लॉस एंजिल्स में होने वाला ओलंपिक भी था।

close whatsapp