रणजी चैम्पियन विदर्भ टीम के खिलाड़ियों पर होंगी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम की नजरें - क्रिकट्रैकर हिंदी

रणजी चैम्पियन विदर्भ टीम के खिलाड़ियों पर होंगी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम की नजरें

Vidarbha team
Vidarbha team celebrates the Ranji Trophy victory. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के 11वें सीजन की निलामी की खबरें आजकल सुर्खियों में है, हो भी क्यों ना इस साल खिलाड़ियों की निलामी में बस कुछ ही दिन बाकी रह गए है। नीलामी के लिए इस साल रणजी ट्रॉफी की चैम्पियन टीम विदर्भ के स्टार खिलाड़ी रजनीश गुरबानी का नाम भी हिट लिस्ट में है।

जी हां इस साल रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रजनीश ने खूब सुर्खियां बटोरी है खासकर की जब सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने हैट्रिक ली थी। फैंस ने तो यहा तक कह दिया की रजनीश को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जा रही टीम इंडिया का हिस्सा हो चाहिए या फिर इस साल आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस या चैन्नई सुपर किंग्स में किसी टीम का हिस्सा होना चाहिए।

गुरबानी ने इस साल रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में 17.12 की औसत से कुल 39 विकेट झटके है। लेकिन मौजूदा समय में चल रहे सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने 4 मैचों में महज 2 विकेट ही अपने नाम किए है।

वहीं अन्य खिलाड़ियों में अपूर्व वानखेड़े, अक्षय कर्णवार, फैज फजल, अक्षय वाखरे और आदित्य सरवटे फ्रेंचाइजी टीम की पसंदीदा सुची में पहले से ही है। फैज रणजी ट्रॉफी में दूसरे सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाला खिलाड़ी है, जबकि वाखरे और सरवटे देश के शीर्ष दस विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। बता दें कि इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने मुंबई इंडियंस टीम के लिए ट्रायल दिया है जबकि कुछ खिलाड़ियों के राजस्थान रॉयल्स के लिए भी ट्रॉयल देने की खबरें है।

हालांकि टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 27 और 28 जनवरी को होने वाली नीलामी प्रकिया में शामिल होने वाले कुल 1,122 खिलाड़ियों में चैम्पियन विदर्भ रणजी टीम के 15 खिलाड़ी समेत 22 खिलाड़ियों का नाम लिस्ट में शामिल है। लेकिन इस बात की पूर्ण रूप से पुष्टी तब ही हो पाएगी जब आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम क्रिकेट बोर्ड को अपनी पसंद के खिलाड़ियों की लिस्ट सौपेंगी।