in

विराट कोहली नही ये भारतीय खिलाड़ी चुने गए साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

राहुल प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ जीवन मेंडिज की गेंद पर हिट विकेट हुए

KL-Rahul-1
KL-Rahul-1 (Photo Source: Instagram)

भारतीय टीम के खिलाड़ी केएल राहुल को साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है विजडन इंडिया अलमैनेक ने छठे संस्करण में केएल राहुल को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना है साथ ही अलमैनेक ने विश्वकप के जश्न की तस्वीर को छापकर भारतीय महिला क्रिकेटरों को भी खास तवज्जो दी है. भारतीय कप्तान विराट कोहली सबसे सफल भारतीय और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर रहे हैं लेकिन इस साल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मैच के ऊपर फोकस होगा.

वही सुरेश मेनन ने लिखा है ‘कोहली आकड़ा विदो के नूरे नजर हैं वह विदेश में अच्छा प्रदर्शन करते हैं जो क्रिकेट इतिहासकारों के भी लाडले हो जाएंगे, महिला विश्वकप के सितारों में से एक दीप्ति शर्मा को साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में चुना गया. और भारत की पहली महिला सुपरस्टार शांता रंगास्वामी को विजडन ‘हॉल ऑफ फेम’ में इरापल्ली प्रसन्ना के साथ रखा गया साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में प्रियांक पांचाल, हसन अली और तमीम इकबाल भी रहे.

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा ने विजडन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी केएल राहुल को श्रीलंका के खिलाफ मैच में अंतिम एकादश में शामिल किया था. लेकिन राहुल ने अपनी गलती की वजह से इस मौके को गवा दिया था. ऋषभ पंत की जगह पर खेलने उतरे राहुल ने 17 गेंद में 18 रन जड़े थे मगर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे राहुल काफी शर्मनाक तरीके से आउट हो गए.

राहुल प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ जीवन मेंडिज की गेंद पर वो हिट विकेट हुए. और अंतरराष्ट्रीय टी-20 में हिट विकेट आउट होने वाले राहुल पहले भारतीय खिलाड़ी और दुनिया के 9वें बल्लेबाज बने. अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, श्रीलंका के दिनेश चांदीमल, पाकिस्तान के मिसबाह  उल हक, और मोहम्मद हाफिज जैसे खिलाड़ी हिट विकेट आउट हुए थे.

Virat Kohli विराट कोहली

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने विराट कोहली को बताया जोकर

Sunil Narine. (Photo Source: Twitter)

सुनील नरायण के गेंदबाजी एक्शन को लेकर एकबार फिर से खड़ा हुआ विवाद