इंग्लैंड के दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान टीम की हार पर शोएब अख्तर ने बाबर आजम के फैसले पर उठाए सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान टीम की हार पर शोएब अख्तर ने बाबर आजम के फैसले पर उठाए सवाल

पाकिस्तान टीम के दूसरे टी-20 मैच में पहले गेंदबाजी करने के फैसले पर इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी सवाल खड़े किए हैं।

Shoaib Akhtar. (Photo Source: Facebook)
Shoaib Akhtar. (Photo Source: Facebook)

पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी और दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान ने दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान टीम के हेडिंग्ले के मैदान में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने के फैसले की आलोचना की है। पाकिस्तान को इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 45 रनों से हार का सामना करना पड़ा जिससे अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया ट्विटर पर पाकिस्तान टीम की दूसरे टी-20 मैच में हार के बाद वीडियो पोस्ट करते हुए अपनी निराशा को व्यक्त किया। अख्तर ने इस वीडियो में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के पहले गेंदबाजी करने के फैसले पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमने पहले टी-20 मैच में बल्लेबाजी करते हुए 232 रन बनाए थे, उसके बाद इस मैच में भी हमें पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम पर दबाव बनाना चाहिए था।

अख्तर ने अपने इस वीडियो में यह भी कहा कि यदि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन होते तो कप्तान बाबर आजम और टीम मैनेजमैंट को इस फैसले के कारण बर्खास्त कर देते। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बना दिए थे, जिसके बाद पाकिस्तान टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी।

यह पूरे तरह से मेरी समझ से परे है

वीडियो पोस्ट करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि, यह टीम मैनेजमैंट और कप्तान का बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल शानदार पिच पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला बेहद समझ से परे था और मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता। सभी जानते थे कि पिच पूरी तरह से फ्लैट है और इसके बावजूद गेंदबाजी करने का फैसला किसी के समझ में नहीं आया।

यहां देखिए अख्तर के उस वीडियो को:

वहीं इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के हेडिंग्ले के मैदान में पहले गेंदबाजी करने के फैसले को पूरी तरह से गलत बताया। वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इंग्लैंड टीम बेहद मजबूत है और मुझे समझ नहीं आया कि पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला क्यों किया। अब दोनों ही टीमों के बीच 20 जुलाई को सीरीज का आखिरी टी-20 मैच ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान में खेला जाएगा।

यहां पर देखिए माइकल वॉन का ट्वीट: