in , ,

सोशल मीडिया पर फैन्स जॉस बटलर के बल्ले पर लिखे शब्दों को देखकर हुए अचंभित

जॉस बटलर ने 80 रनों की पारी सिर्फ 101 गेंदों में खेली जिसमें उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगायें थे

Jos Buttler of England bats. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Jos Buttler of England bats. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के साथ चल रही 2 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एक पारी और 55 रनों से जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म करने में कामयाबी पायीं. लॉर्ड्स में खेले गये सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने शानदार खेल दिखाते हुए इंग्लैंड को बेहद बुरी तरह से हराया था लेकिन अगले ही मैच में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए सीरीज को हारने से बचाया. जीत में सबसे बड़ी भूमिका जॉस बटलर ने निभायीं जिन्होंने नाबाद 80 रनों की आक्रामक पारी खेलकर पहली पारी में बड़ी बढ़त लेने में मदद की थी.

जॉस बटलर ने 80 रनों की पारी सिर्फ 101 गेंदों में खेली जिसमें उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगायें थे, जिस वजह से इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 363 रन बना पाने में कामयाब हो सकी थी और उसे पहली पारी के आधार पर 189 रनों की बढ़त हासिल हुयीं थी. इतनी बड़ी बढ़त के आगे पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर दूसरी पारी में दबाव स्वाभाविक रूप से देखा गया.

जहाँ हर कोई यह बता कर है कि बटलर ने कितनी खूबसूरती के साथ खेला है लेकिन यहाँ पर फैन्स के बीच में एक और बात चर्चा का विषय बनी रही. ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान जॉस बटलर ने अपना बल्ला हेलमेट के उपर मैदान में रख दिया जिसके बाद कैमरामैन को उनके बल्ले के उपरी भाग में कुछ लिखा हुआ दिखाई दिया जिसके बाद ज़ूम करने पर वह इमेज थोड़ी और साफ़ हुयीं और सभी ने देखा कि F*&@k IT लिखा हुआ था. ब्रॉडकास्टर ने तुरंत कैमरा उस पोजीशन से हटा दिया लेकिन इतनी ही देर में सभी ने इसे देख लिया था और सोशल मीडिया में इसको लेकर चर्चा भी शुरू हो गयीं थी.

यहाँ पर देखिये वह फोटो

‘F**k it,’ written on Jos Buttler’s bat handle. (Photo Source: Twitter)
‘F**k it,’ written on Jos Buttler’s bat handle. (Photo Source: Twitter)

इसके पीछे है यह कहानी

बल्ले पर लिखे इन शब्दों के पीछे की जो कहानी है वह खुद को प्रेरित करने को लेकर है. क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के अनुसार जॉस बटलर ने F&$k IT साल 2015 में अपने बल्ले पर लिखा था. वह क्रिकेट फॉर्मेट में लम्बे प्रारूप खराब फॉर्म में चल रहे थे. जिस वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था और यहीं पर उन्होंने खुद को प्रेरित रखने के लिए ये शब्द अपने बल्ले पर लिखे और इसके बाद अगली सीरीज में ही उन्होंने सिर्फ 52 गेंदों में 116 रनों की पारी खेल दी और वनडे में अपनी वापसी का ऐलान कर दिया.

Mayank Agarwal

मयंक अग्रवाल ने गर्लफ्रेंड आशिता सूद से की शादी

MS Dhoni. (© Getty Images)

देखिये किस तरह से धौनी ने रैना और धवन को रोका था मैच के दौरान वाट्सन का मजाक उड़ाने से