in , , ,

युनूस खान की ऑल टाइम इलेवन टीम में मिली सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह

यदि बात की जाएँ युनूस की अंतिम एकादश की तो इसमें महान खिलाड़ियों में से एक रहे हनीफ मोहम्मद

Pakistan’s Younis Khan. (Photo by JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)
Pakistan’s Younis Khan. (Photo by JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)

ऑल टाइम इलेवन टीम को चुनना जिसे लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के यूट्यूब चैनल में देखा जा सकता है और इसमें इस बार अपनी ऑल टाइम टीम चुनने का समय था पाकिस्तान टीम पूर्व महान बल्लेबाज़ युनूस खान का जिन्होंने अपनी टीम में चार एशियन खिलाड़ियों को जिसमें 2 पाकिस्तान से 1 भारत और 1 श्रीलंका के खिलाड़ी को जगह दी है. बाकी के 6 खिलाड़ी वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के है. युनूस ने अपनी टीम महान ऑलराउंडर को जगह तो दी लेकिन कुछ महान खिलाड़ी उनकी टीम से नदारद रहे.

यदि बात की जाएँ युनूस की अंतिम एकादश की तो इसमें महान खिलाड़ियों में से एक रहे हनीफ मोहम्मद जिनके साथ बल्लेबाज़ी की शुरुआत भारतीय टीम के लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर करेंगे, भारत और पाकिस्तान की ये ओपनिंग जोड़ी हर किसी को देखना बेहद पसंद होगी. नंबर 3 पर दक्षिण अफ्रीका टीम के महान ऑलराउंडर जैक्स कैलिस को रखा है उसके बाद वेस्टइंडीज टीम तीन महान खिलाड़ी ब्रायन लारा, सर विवियन रिचर्ड्स और सर गैरी सोबर्स को नंबर 4, 5 और 6 पर बल्लेबाजी पर उतारने का निर्णय लिया है.

गिलक्रिस्ट को लिया बाउचर और संगकारा की जगह पर

क्रिकेट के इतिहास में काफी सारे शानदार विकेटकीपरों को देखने का मौका मिला है जिसमें मार्क बाउचर और कुमार संगकारा उन्हीं में से एक है लेकिन पाकिस्तान के युनूस खान ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलियन टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट को नंबर 7 के स्थान पर रखा और उन्हें विकेटकीपिंग की ज़िम्मेदारी दी. यह टीम पाकिस्तान क्रिकेट के महान ऑलराउंडर इमरान खान के बिना अधूरी थी और उन्हें टीम में 8 वें स्थान पर रखा गया इसके बाद 2 तेज़ गेंदबाज रिचर्ड हेडली और ग्लेन मैकग्राथ को शामिल किया गया.

स्पिन गेंदबाजी में 2 महान खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न में से किसी एक को चुनना था तो युनूस में अपनी टीम में श्रीलंका के मुरलीधरन को जगह दी जो टीम के 11 वें खिलाड़ी थे. यूनुस खान की ऑल टाइम इलेवन टीम किसी भी टीम को कड़ी टक्कर देने की काबिलियत रखती है.

यहाँ पर देखिये युनूस खान की टीम का पूरा वीडियो :

Sarah Taylor of England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

सारा टेलर दूर किया फैन्स का भ्रम कि वह नहीं है 2 बच्चों की माँ

Dale Steyn. (Photo by Carl Fourie/Gallo Images)

डेल स्टेन ने सचिन तेंदुलकर को फेकीं गयीं उस गेंद की याद को फिर से किया ताजा