युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में खेली गई पारी को किया याद, कहा- कभी भी हार नहीं माननी चाहिए - क्रिकट्रैकर हिंदी

युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में खेली गई पारी को किया याद, कहा- कभी भी हार नहीं माननी चाहिए

भारत को टी-20 और वर्ल्ड कप जिताने में युवराज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

Yuvraj Singh (Image Credit- Twitter)
Yuvraj Singh (Image Credit- Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ कटक के मैदान पर वनडे मैच में खेली गई शतकीय पारी को याद करते हुए, ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है। बता दें कि अपनी इस बेहतरीन पारी को याद करते हुए युवराज ने ट्वीट करते हुए हार्ट की इमोजी के साथ लिखा, ‘कभी भी हार नहीं माननी चाहिए’

बता दें कि युवराज को खेल का एक बेहतरीन ऑलराउंडर माना जाता है, जिन्होंने अपने शानदार खेल से भारत को टी-20 विश्व कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। गौरतलब है कि युवराज साल 2011 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजे गए थे।

देंखें युवराज की पोस्ट

बता दें कि कई मौकों पर अपने बेहतरीन प्रदर्शन से टीम इंडिया को मैच जिताने वाले युवराज सिंह जनवरी 2017 में भी टीम इंडिया के साथ थे। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के कटक के मैदान पर खेले गए दूसरे मुकाबले में युवी ने दिखा दिया कि क्यों उन्हें एक खतरनाक खिलाड़ी माना जाता है।

मैच में जल्दी तीन विकेट गंवाने वाली टीम इंडिया को युवराज और धोनी ने संभाला और टीम इंडिया को एक संम्मानजनक स्कोर तक पुहंचाने में मदद की थी। बता दें कि मैच में युवराज ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 127 गेंदों में 21 चौके और 3 छक्कों की मदद से 150 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। इसके अलावा मैच में धोनी ने भी शतक जड़ा और इस मैच को टीम इंडिया ने 15 रनों से अपने नाम कर लिया था।

बता दें कि ये पारी युवराज के वनडे करियर की रनों के हिसाब से सबसे बड़ी पारी थी। तो वहीं अब अपनी इस पारी को याद करते हुए युवराज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए अपनी यादें तरोताजा की हैं। बता दें कि युवराज ने 10 जून 2019 को क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।