in

युवराज सिंह आ गए हैं जूनियरों के बीच, अच्छे प्रदर्शन का रहेगा दबाव

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से पहली बार खेलेंगे युवराज सिंह

Yuvraj Singh in the nets. (Photo Source: Twitter)
Yuvraj Singh in the nets. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2019 की नीलामी में युवराज सिंह को दूसरे राउंड की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने टीम में शामिल कर लिया। वह टीम के सबसे वरिष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हैं। युवराज सिंह आईपीएल इतिहास में पहली बार मुंबई इंडियंस की ओर से खेलेंगे।

युवराज सिंह को पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने खरीदा था लेकिन आईपीएल 2019 की नीलामी जैसे ही करीब आई तब पंजाब की टीम ने उन्हें रिलीज करने का फैसला ले लिया। युवराज सिंह का बेस प्राइज पिछली बार 2 करोड़ रुपए था लेकिन इस बार उन्होंने अपना बेस प्राइज आधा कर दिया था।

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवराज को मुंबई ने उनके आधार मूल्य 1 करोड़ रुपए में खरीदा है और उन पर इस सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन का दबाव रहेगा। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्ले के साथ ही गेंद से भी टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं।

सबसे वरिष्‍ठ खिलाड़ी : 37 वर्ष के युवराज टीम में सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं। कप्तान रोहित शर्मा समेत सभी खिलाड़ी उनके उम्र और अनुभव दोनों ही लिहाज से काफी जूनियर है। ऐसे में युवराज पर इस सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने का दबाव होगा।

7 आईपीएल टीमों से जुड़ा है युवराज का नाम : यह तूफानी ऑलराउंडर आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स, पुणे वॉरियर्स, रॉयल चैलेंजर्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद से खेल चुके हैं और इस स‍त्र में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते दिखाई देंगे।

युवराज का आईपीएल में प्रदर्शन : युवराज ने आईपीएल में 128 मैच खेलते हुए 24.79 के औसत और 129.68 के स्ट्राइक रेट से 12 अर्धशतकों की मदद से 2652 रन बनाए हैं। उन्हें आईपीएल में ज्यादा गेंदबाजी करने का अवसर नहीं मिला लेकिन वह 73 मैचों में अपनी टीम के लिए 36 विकेट हासिल कर चुके हैं।

टीम इंडिया को दो विश्व कप (टी20 विश्व कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011) जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह इस समय आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। ऐेसे में उन्हें खुद को साबित करने के लिए एक बार फिर बल्ले से कमाल दिखाना ही होगा।

क्रिकेट की दुनिया के साल 2018 के सबसे दिलचस्प रिकॉर्ड, नंबर 3 सबसे हैरतअंगेज़

Indian Team

भारतीय टीम ने की 13 सदस्य टीम की घोषणा, ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग