in

आईपीएल 2019 में कप्तान रोहित शर्मा की इस तरह मदद करना चाहते हैं युवराज, दिया बयान

युवराज के लिए आईपीएल में छठी फ्रेंचाइजी हैं मुंबई इंडियंस  

Rohit Sharma and Yuvraj Singh. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma and Yuvraj Singh. (Photo Source: Twitter)

युवराजसिंह का नाम को सिमित ओवर क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। यह ऑलराउंडर अभी भी घरेलू क्रिकेट में अपनी चमक बिखेर रहा है। रणजी ट्रॉफी के इस सत्र में भी उन्होंने पंजाब की ओर से 5 मैच खेले।

इस दिग्गज खिलाड़ी को तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने 1 करोड़ के आधार मूल्य पर खरीदा। हालांकि यह कहना जल्दबाजी होगी कि वह टीम की प्लेइंग इलेवन में कितना फिट होते हैं। हालांकि युवराज के अनुभव का फायदा टीम को जरूर मिलेगा। अधिकांश बड़े खिलाड़ी इस समय विश्व कप की तैयारियों में लगे हैं ऐसे मुंबई इंडियंस के लिए युवराजसिंह महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

रोहित पर से दबाव कम करना चाहते हैं युवराज :  हाल ही में उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा भी था कि वह मध्यम क्रम में अपने योगदान से रोहित शर्मा के कंधों से कुछ दबाव कम करना चाहते हैं। रोहित को हमेशा मध्यम क्रम में एक बल्लेबाज की कमी खलती है, इस वजह से उन्हें यह जिम्मेदारी लेना होती है और वह टीम की ओर से पारी की शुरुआत नहीं कर पाते।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि यदि मैं मध्यम क्रम में अपनी बल्लेबाजी से योगदान करने में सफल रहा तो रोहित पर से दबाव कुछ हद तक कम होगा और वह सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना नेचरल गेम खेल पाएंगे। उन्होंने कहा कि इन दिनों में रोज नेट पर कड़ा अभ्यास कर रहा हूं।

दूसरा सीजन, दूसरी चुनौती : मुंबई इंडियंस आईपीएल में युवराज की छठी टीम होगी। इससे पहले वह किंग्स इलेवन पंजाब, पुणे वॉरियर्स, रॉयल चैलेंसर्ज बेंगलूर, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल चुके हैं। डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदाराबाद ने आईपीएल 2016 का खिताब जीता था, युवराज उस टीम का हिस्सा थे।

सितारों से सजी मुंबई इंडियंस में युवराज को खुद को साबित करने के लिए ज्यादा मौके मिलने की संभावना नहीं है। हालांकि बड़ा कद उनके लिए बोनस की तरह होगा और सभी खिलाड़ियों को उनके टीम में होने का काफी फायदा भी मिलेगा।

MS Dhoni and Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या को इस 8 गेदों की पारी ने दी थी पहचान, धोनी की फुलप्रूफ प्लानिंग को पांड्या ने ऐसे किया ध्वस्त

Indian team. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

इन भारतीय खिलाड़ियों ने भारत और पाकिस्तान टीमों के बीच के फर्क को किया खत्म, वर्ल्ड कप में होगी कड़ी टक्कर