टी-20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने पर टूट गए थे युजवेंद्र चहल - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने पर टूट गए थे युजवेंद्र चहल

चहल ने बोला- बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम में ना चुने जाने से काफी दुखी था।

Yuzvendra Chahal
Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)

हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप खत्म हुआ है, जिसके सेमीफाइनल में भी टीम इंडिया जगह नहीं बना पाई थी। वहीं, इस अहम टूर्नामेंट के लिए टीम में युजवेंद्र चहल का चयन नहीं हुआ था, जिसे लेकर काफी ज्यादा बवाल भी मचा था और कई दिग्गजों ने चहल के ना चुने जाने को गलत बताया था। वहीं, अब अपने चयन ना होने पर पहली बार चहल का बयान Times of India से बातचीत करते हुए सामने आया है, जो काफी हैरान कर देने वाला भी है।

युजवेंद्र चहल ने बताया कितना मुश्किल था वो दौर

युजवेंद्र चहल काफी समय से टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं, साथ ही उन्होंने अपनी फिरकी से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को परेशान किया है। लेकिन यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में उनको टीम में जगह नहीं मिली थी, जिसे लेकर चयनकर्ताओं को फैन्स ने निशाने ले लिया था। वहीं, चहल की टीम इंडिया में जोड़ी कुलदीप के साथ फिट बैठती है और कुलचा नाम से मशहूर इस जोड़ी ने मिलकर टीम इंडिया को कई बार जीत दिलाई है।

*चहल ने बोला- बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम में ना चुने जाने से काफी दुखी था।
*2-3 दिन तक टीम में ना चुने जाने की निराशा मेरे अंदर थी- चहल।
*इस मुश्किल दौर में परिवार ने मेरा काफी ज्यादा साथ दिया- युजवेंद्र।
*साथ ही इस इंटरव्यू में चहल ने अपने फैन्स को भी शुक्रिया कहा।

चयनकर्ताओं ने दी थी सफाई

IPL के दूसरे फेज में चहल RCB की तरफ से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और विकेट निकाल रहे थे, लेकिन उसके बाद भी वो टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए। वहीं, इस स्पिन गेंदबाज के चयन ना होने पर चयनकर्ताओं ने बयान दिया था और कहा था कि यूएई में ऐसे स्पिनर की जरूरत है जो थोड़ी तेजी से भी गेंद डाल ले। इसलिए टीम में चहल की जगह राहुल चाहर को जगह दी गई थी। वहीं, अब चहल की टीम में वापसी हो चुकी है और वो न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम में चुने गए हैं।

दूसरी तरफ, टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चुने गए लेग स्पिनर राहुल चाहर और मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। हालांकि, चयनकर्ताओं ने इस बार इन दोनों स्पिनरों को टीम में नहीं चुने जाने के पीछे का कारण नहीं बताया है।